बिहार

bihar

Odisha Train Accident: 'यह हादसा नहीं, सामूहिक हत्या'..RJD का केंद्र सरकार पर बड़ा हमला

By

Published : Jun 7, 2023, 5:18 PM IST

पिछले दिनों ओडिशा में हुए रेल हादसे के बाद राष्ट्रीय जनता दल ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला किया है. पार्टी का कहना है कि दरअसल यह रेल हादसा नहीं, बल्कि सामूहिक हत्या है. यह सामूहिक हत्या सरकार की कार्यप्रणाली पर उंगली उठाती है. पढ़ें पूरी खबर..

आरजेडी का केंद्र सरकार पर हमला
आरजेडी का केंद्र सरकार पर हमला

आरजेडी का केंद्र सरकार पर हमला

पटना:बिहार की राजधानी पटना स्थित आरजेडी कार्यालय में बुधवार को ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे पर पार्टी के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कई बिंदुओं पर अपनी बात रखी. शक्ति सिंह यादव ने कहा कि यह हादसा नहीं बल्कि सामूहिक हत्या है. इस हादसे के कुछ ही दिन पहले एक मालगाड़ी और एक सुपर फास्ट ट्रेन में टक्कर होने से बच गई थी. इसके बाद इन अधिकारियों ने दो फरवरी को ही आशंका जताते हुए पत्र लिखा था.

ये भी पढ़ें: Odisha Train Tragedy: 'सुरक्षा कवच पर ध्यान दिया होता तो नहीं होता हादसा'.. मंत्री लेसी सिंह

'सिग्नल ठीक हो गया होता तो नहीं होता हादसा': उनका यह भी कहना था कि अगर पत्र को संज्ञान में लिया गया होता और सिग्नल को ठीक कर लिया गया होता तो इतना बड़ा हादसा नहीं होता. शक्ति सिंह यादव ने सवाल उठाते हुए कहा कि देश के रेल मंत्री इस मामले पर अबतक चुप क्यों है? उन्होंने यह भी कहा कि रेल मंत्री बताए की सुरक्षा कवच के पैसे कहां गए? प्रेस कांफ्रेंस में शक्ति यादव ने रेलवे अधिकारियों द्वारा पत्र के जरिए जांच बिंदुओं की बाबत लिखे गए पत्र की प्रतियों को भी दिखाया.

"यह हादसा नहीं बल्कि सामूहिक हत्या है. इस हादसे के कुछ ही दिन पहले एक मालगाड़ी और एक सुपर फास्ट ट्रेन में टक्कर होने से बच गई थी. इसके बाद इन अधिकारियों ने दो फरवरी को ही आशंका जताते हुए पत्र लिखा था. अगर पत्र को संज्ञान में लिया गया होता और सिग्नल को ठीक कर लिया गया होता तो इतना बड़ा हादसा नहीं होता. सरकार सीबीआई की जांच करवाकर बचना चाहती है"- शक्ति यादव, मुख्य प्रवक्ता, राजद

'किसी और को बलि का बकरा बनाना चाहती है सरकार': केंद्र सरकार की ओर से ओडिशा रेल हादसे की जांच सीबीआई से कराए जाने की बात पर शक्ति सिंह यादव ने कहा कि सरकार सीबीआई की जांच करवाकर बचना चाहती है. सरकार किसी और को बलि का बकरा बनाकर खुद बचना चाहती है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रोफेसर नवल यादव के साथ ही पार्टी के अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अरविंद सहनी, राजद प्रवक्ता एजाज अहमद और अन्य नेता भी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details