बिहार

bihar

Basgeet Parcha Distribution: साल के अंत तक सभी भूमिहीनों को राज्य सरकार जमीन उपलब्ध करा देगी: आलोक मेहता

By

Published : Jan 15, 2023, 3:46 PM IST

Updated : Jan 15, 2023, 4:04 PM IST

सीतामढ़ी समाहरणालय स्थित परिचर्चा भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में राजस्व मंत्री आलोक कुमार मेहता ने 127 भूमिहीनों के बीच बासगीत पर्चा बांटा. इसे मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार सरकार इस साल के अंत तक राज्य की सभी भूमिहीनों के बीच जमीन उपलब्ध करा देगी. पढ़ें पूरी खबर...

आलोक कुमार मेहता ने 127 भूमिहीनों के बीच बासगीत पर्चा बांटा
आलोक कुमार मेहता ने 127 भूमिहीनों के बीच बासगीत पर्चा बांटा

पटना:बिहारसरकार इस साल के अंत तक राज्य की सभी भूमिहीनों के बीच जमीन उपलब्ध करा देगी. ताकि उनके जीवन यापन में कोई परेशानी न हो. यह बातें राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री आलोक कुमार मेहता ने रविवार यानी 15 जनवरी को सीतामढ़ी में बासगीत पर्चा देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान कही. कार्यक्रम में मंत्री आलोक कुमार मेहता ने 127 भूमिहीनों के बीच बासगीत पर्चा भी बांटा.

ये भी पढ़ें-Year Ender 2022: जीरो टॉलरेंस नीति को बिहार सरकार ने सख्ती से किया लागू, कई अधिकारी नपे

भूमिहीनों के बीच बासगीत पर्चा बांटा गया :मिली जानकारी के अनुसार राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री आलोक मेहता ने सीतामढ़ी जिले के समाहरणालय स्थित परिचर्चा भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में 127 भूमिहीनों को बासगीत पर्चा दिया. कार्यक्रम में मंत्री आलोक कुमार मेहता ने बताया कि उन्हें अपना विभाग संभाले बहुत ही कम समय हुआ है. फिर भी हमलोग बहुत सारा काम कर रहे हैं. बासगीत पर्चा वितरित करवा रहा हूं.

भूमिहीनों के बीच बांटा गया बासगीत पर्चा

'कार्यालय संभाले मुझे बहुत अल्प वक्त हुआ है. लेकिन मेरी पूरी कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच बासगीत पर्चा वितरित करवा दिया जाए. विभाग का लक्ष्य है कि इस साल के अंत तक राज्य के वैसे लोग जो भूमिहीन हैं और उन्हें जीवन यापन करने में परेशानी हो रही है, उन सभी के बीच भूमि उपलब्ध करवा दिया जाए.'- आलोक कुमार मेहता, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग मंत्री

'सभी कार्यों पर विभाग की पैनी नजर' :राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री आलोक कुमार मेहता ने कहा कि भूमि और राजस्व संबंधित सभी कार्यों पर विभाग की पैनी नजर है. विभाग एक तरफ जहां कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करेगा. वहीं, दूसरी तरफ बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों को सम्मानित भी किया जाएगा. उनका यह भी कहना था कि राज्य सरकार भूमिहीनों और गरीब लोगों के बेहतर जीवन के लिए कृत संकल्प है. और तमाम उन योजनाओं को लागू कर रही है जिससे उनको लाभ मिले.

Last Updated :Jan 15, 2023, 4:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details