बिहार

bihar

वन विभाग की परीक्षा को लेकर पटना जू 17 मई तक रहेगा बंद

By

Published : May 12, 2022, 6:11 PM IST

पटना जू में वन विभाग की भर्ती परीक्षा

पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान (Sanjay Gandhi Jaivik Udyaan) में गुरूवार से वन विभाग की भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है. जिस वजह से अगले छह दिन यानी 17 मई तक Patna Zoo दर्शकों के लिए बंद रहेगा. पढ़ें पूरी खबर..

पटना: राजधानी पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान 12 मई से लेकर 17 मई तक दर्शकों के लिए (Patna Zoo Remain Closed Till 17 May ) बंद रहेगा. दरअसल, यहां वन विभाग के रेंजर पद के लिए फिजिकल परीक्षा चल रहा है. यही कारण है कि पटना जू को लगातार छह दिनों तक बंद रखा गया है. वन विभाग के इस परीक्षा में बड़ी संख्या में राज्य के विभिन्न जिलों से अभ्यर्थी संजय गांधी जैविक उद्यान में पहुंचकर भाग ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें:गर्मी से बचाव के लिए पटना जू प्रबंधन ने किये विशेष इंतजाम, कूलर की हवा का लुत्फ उठा रहे वन्यजीव

पटना जू में परीक्षा केन्द्र:वन विभाग के जिन पदों के लिए भर्ती परीक्षा चल रही है, उसमें फिजिकल टेस्ट का आयोजन किया जाता है. ऐसे में पटना जू इस तरह के परीक्षा लेने के लिए एक उपयुक्त जगह है. गुरुवार से इन पदों के लिए परीक्षा शुरू हो गई है. जिस वजह से अगले 6 दिनों के लिए पटना जू को दर्शकों के लिए बंद करने का नोटिस जारी किया गया है. इस दौरान यहां परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. बता दें कि वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग ने बड़ी संख्या में वन रक्षी, रेंजर, फॉरेस्ट अधिकारी के वैकेंसी निकाली थी. जिसमें प्रदेश भर के अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है.

यह भी पढ़ें:पटना जू में 'भीमा और शांति' के घर आया नया मेहमान, बना आकर्षण का केंद्र

राज्य भर से अभ्यर्थी पहुंचे:वन विभाग की भर्ती परीक्षा में हिस्सा लेने राज्य भर से सैकड़ों अभ्यर्थी पहुंचे है. इनका चरणबद्ध तरीके से परीक्षा लिया जाएगा. गुरूवार को परीक्षा के पहले दिन सैकड़ों छात्रों ने फिजिकल टेस्ट में हिस्सा लिया. परीक्षा देकर लौटे खगड़िया के रहनेवाले छात्र शशि कुमार ने बताया कि जिस पोस्ट के लिए हम लोगों ने आवेदन किया था, उसका आज फिजिकल परीक्षा था. उसमें 4 घंटे में 25 किमी पैदल चलना होता है. हमने यह परीक्षा पास कर लिया है.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details