बिहार

bihar

राजधानी पटना में कोहरे का सितम जारी, अभी नहीं मिलेगी लोगों को ठंड से राहत

By

Published : Jan 22, 2020, 9:01 AM IST

Updated : Jan 22, 2020, 10:24 AM IST

पिछले दिनों बिहार के कई जिलों में बारिश होने के कारण जिस तरह से ठिठुरन बढ़ी थी, अभी भी वैसे ही हालात हैं. खास कर उत्तर बिहार में ठंड काफी है.

patna
मौसम विज्ञान केंद्र

पटनाः राजधानी पटना में बुधवार को सुबह से ही कोहरे का कहर दिख रहा है. ठंड से लोगों को राहत नहीं मिल रही है. मौसम विभाग की मानें तो यह स्थिति अभी दो तीन दिनों तक बनी रहेगी. साथ ही न्यूनतम तापमान 1 से 2 डिग्री नीचे जा सकता है.

अधिकतम तापमान में कोई खास गिरावट नहीं
मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी पटना के अधिकतम तापमान में कोई गिरावट दर्ज नहीं की गई है. जबकि न्यूनतम तापमान 1 से 2 डिग्री तक नीचे जा सकता है. बुधवार को भी दिनभर लगातार सर्द हवाएं चलती रहेंगी और इस कारण ठिठुरन बढ़ेगी.

ठंड के कारण सड़कों पर पसरा सन्नाटा

बनी रहेगी ठंड की ऐसी स्थिति
मौसम विभाग की मानें तो अभी ऐसी स्थिति बनी रहेगी. निश्चित तौर पर पूरे बिहार में ऐसी स्थिति है और अभी लोगों को इस स्थिति से राहत नहीं मिलने वाली है. पिछले दिनों बिहार के कई जिलों में बारिश होने के कारण जिस तरह से ठिठुरन बढ़ी थी, अभी भी वही हालात हैं. खास कर उत्तर बिहार में ठंड काफी है.

जानकारी देते संवाददाता

ये भी पढ़ेंः कैबिनेट बैठक में 7 एजेंडों पर मुहर, पटना म्यूजियम के कायाकल्प के लिए 158 करोड़ की राशि स्वीकृत

पटना का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस
वहीं, मंगलवार को पटना का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मंगलवार को भागलपुर का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस, गया का 10 डिग्री और पूर्णिया का 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

Intro:एंकर राजधानी पटना में आज सुबह से ही कोहरे का कहर दिखा जा रहा है और फिर छोड़ती ठंड से अभी भी लोगों को राहत नहीं मिल रहा है मौसम विज्ञान के अगर हम माने तो निश्चित तौर पर यह स्थिति अभी दो-तीन दिन तक बनी रहेगी साथ ही न्यूनतम तापमान 1 से 2 डिग्री नीचे जा सकता है जबकि अधिकतम तापमान में कोई खास गिरावट दर्ज नहीं की गई है दिनभर लगातार सर्द हवाएं चल रही है और सर्द हवाएं चलने के कारण ही लगातार ठिठुरन बढ़ रहा है


Body:आज भी सुबह से ही कोहरे का कहर जारी है जबकि साथ साथ सर्द हवाएं भी चलने से ठिठुरन काफी बढ़ गई है लोग बेहाल हैं मौसम विभाग की माने तो अभी ऐसी स्थिति बनी रहेगी निश्चित तौर पर पूरे बिहार में ऐसी स्थिति है और अभी लोगों को इस स्थिति से राहत नहीं मिलने वाला है पिछले दिनों बिहार के कई जिलों में बारिश होने के कारण जिस तरह से ठिठुरन बढ़ी थी अभी भी वही हालात कायम है और खास कर उत्तर बिहार में ठंड काफी है


Conclusion: निश्चित तौर पर आज भी दिन भर अमूमन कल जैसा ही मौसम रहेगा और ठंडी हवाएं चलती रहेगी
Last Updated :Jan 22, 2020, 10:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details