बिहार

bihar

कभी होली के दिन होता था लालू यादव का जलवा, आज सलाखों के पीछे अकेले मना रहे रंगों का त्योहार

By

Published : Mar 19, 2022, 1:34 PM IST

होली के दिन जब राजनेताओं की बात होती है तो उसमें लालू प्रसाद यादव (Lalu Ki Holi) की चर्चा जरूर होती है. हालांकि अब लालू यादव चारा घोटाला के मामले में सजायाफ्ता हैं और रिम्स में अपना इलाज करा रहे हैं. आज लालू से मुलाकात का दिन होने के बाद भी कोई उनसे मिल कर होली की शुभकामनाएं देने नहीं पहुंचा.

lalu
lalu

रांची/पटना:लालू यादव चारा घोटाले (Lalu Yadav Fodder Scam) में सजायाफ्ताहैं, लेकिन उनके चाहने वालों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है. उनकी झलक पाने की बेताबी कोर्ट कैंपस से जेल की चहारदीवारी तक दिखती रही है. इस बीच चर्चा जब होली त्योहार को होती है तो लालू के बगैर अधूरी सी लगती है. हालांकि, वक्त ने लालू की होली को बेरंग बना दिया है.

यह भी पढ़ें -ऐसी होती थी लालू यादव की 'कुर्ता फाड़' होली, विदेशों तक छाया था गंवई अंदाज

आज लालू यादव चारा घोटाला के एक मामले में सजा मिलने के बाद से बतौर बीमार कैदी रिम्स में भर्ती हैं. होली और लालू से मुलाकात का दिन होने की वजह से ऐसा लग रहा था कि आज उनके चाहने वाले उन्हें होली की शुभकामनाएं देने जरूर पहुंचेंगे. दोपहर 12 बजे तक रिम्स के पेइंग वार्ड के बाहर मुलाकाती की कोई गतिविधि नजर नहीं आई. बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा (Birsa Munda Central Jail) के जेल अधीक्षक हामीद अख्तर ने ईटीवी भारत को फोन पर बताया कि अभी तक उनके पास कोई आवेदन नहीं आया है.

दरअसल, लालू यादव की सुरक्षा में तैनात पुलिस पार्टी के पास मुलाकातियों का आवेदन जमा होता है. जिनमें से सिर्फ दो लोगों को हर सप्ताह लालू यादव के अप्रूवल के बाद मिलने दिया जाता है. यह सूचना जेल प्रबंधन तक पहुंचती है. इसके बाद भी मुलाकातियों का फाइनल नाम तय होता है. लेकिन होली के दिन अभी तक लालू यादव की तरह से किसी का भी नाम अप्रूव नहीं किया गया है. जेल अधीक्षक ने बताया कि अगर कोई आवेदन आता है तो जरूर मुलाकात करने दिया जाएगा.

खास बात है कि अबतक लालू यादव ने ट्वीटर हैंडल से ही होली की शुभकामनाएं नहीं दी हैं. पिछले साल 29 मार्च 2021 को होली थी. लेकिन 26 मार्च को लालू यादव के भाई महावीर यादव के निधन की वजह से होली नहीं मनायी गई थी. वैसे इस बार उनके चाहने वालों ने होली की शुभकामना की उम्मीद लगा रखी थी क्योंकि पिछले साल ही उनके छोटे बेटे और बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की शादी हुई थी.

यह भी पढ़ें -RJD विधायकों को याद आई लालू की होली, जब सरकारी आवास पर जमता था रंग

यह भी पढ़ें -20 मार्च को LJD का RJD में होगा विलय! इन शर्तों पर लालू से हाथ मिला सकते हैं शरद यादव

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details