बिहार

bihar

बिहार में सरकार पलटने पर बोली CPI(ML)- 'आज से देशभर में BJP हटाने की मुहिम शुरू'

By

Published : Aug 9, 2022, 7:50 PM IST

बिहार में राजनीतिक संकट (Political Crisis In Bihar) के बाद सीएम नीतीश ने इस्तीफा दे दिया. अब जदयू महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है. इसी बीच माले विधायक ने भाजपा पर तीखा प्रहार किया है. पढ़ें पूरी खबर..

माले विधायक सुदामा प्रसाद
माले विधायक सुदामा प्रसाद

पटना:बिहार में सियासी उठापटक (Bihar Politics) के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजभवन जाकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया. वहां से निकलने के बाद नीतीश सीधे 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पहुंचे. जहां उन्होंने राबड़ी देवी से मिलाकात की. लगभग 15 से 20 मिनट की मुलाकात के बाद नीतीश राबड़ी आवास से तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव के साथ पैदल निकले. इस मौके पर उनके साथ कांग्रेस राजद और वामदलों के सभी विधायक मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-एक क्लिक में जानिए बिहार में कैसा होगा सरकार बनने का फॉर्मूला?

बिहार में भाजपा सत्ता से बाहर:मुख्यमंत्री आवास में जाने के क्रम में विधायक मीडिया से बातचीत करने से कतराते नजर आए लेकिन तरारी से माले विधायक सुदामा प्रसाद (MLA Sudama Prasad) ने कहा कि आज से देश भर से भाजपा को हटाने की मुहिम शुरू हो गई है. वहीं, माले विधायक संदीप सौरभ ने कहा कि आज से बिहार से भाजपा सत्ता से बाहर हो गई है. आगे की रणनीति को लेकर चर्चा करने के लिए वह नीतीश कुमार के आवास पर जा रहे हैं और जो भी बातें होंगी वह चर्चा के बाद बताई जाएगी.

वहीं तरारी से माले के विधायक सुदामा प्रसाद ने कहा कि "9 अगस्त को अंग्रेजों भारत छोड़ो का नारा 1942 में दिया गया था और आज से वे लोग बिहार से नारा दे रहे हैं कि अंग्रेजों के दलालों भारत छोड़ो. आज से भाजपा मुक्त और संघ मुक्त भारत बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. भाजपा हटाओ देश बचाओ और मोदी हटाओ रोटी बचाओ की मुहिम आज से शुरू हो रही है."-सुदामा प्रसाद, माले विधायक

नई सरकार को लेकर विधायक सुदामा प्रसाद ने दी जानकारी: तरारी विधायक सुदामा प्रसाद ने कहा कि सरकार की रूपरेखा क्या होगी. किस दल से कितने मंत्री होंगे. कौन-कौन सा विभाग संभालेगा. इन सब बातों की चर्चा बाद में की जाएगी. इन सभी चीजों पर मुख्यमंत्री आवास में अंदर चर्चा चलेगी. जिसमें पार्टी के शीर्ष नेता अपना निर्णय लेंगे.

ये भी पढ़ें-कौन बनेगा बिहार का मुख्यमंत्री? तेजस्वी बोले- नीतीश कुमार को था जनता का मेंडेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details