बिहार

bihar

CM नीतीश के बाढ़ ग्रस्त इलाकों के दौरे को LJP ने बताया 'टूरिज्म', कहा- जल्द हो सर्वदलीय बैठक

By

Published : Aug 14, 2021, 5:17 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौरे को लोजपा के प्रवक्ता चंदन सिंह ने बाढ़ टूरिज्म कहा है. उन्होंने बाढ़ की समस्या के स्थायी हल के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है.

Nitish Kumar
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना: गंगा नदी (Ganga River) में उफान के चलते बिहार के आठ जिलों के 22 लाख से अधिक लोग खतरे में हैं. बाढ़ के चलते हजारों लोगों को घर छोड़कर सुरक्षित स्थान की ओर पलायन करना पड़ा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) लगातार बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं और बैठक कर अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं. इस बीच बाढ़ पर राजनीति भी हो रही है.

यह भी पढ़ें-बाढ़ में भी नहीं टूटा हौसला: पूरे घर में पानी भरा तो छप्पर पर नीतीश कर रहा पढ़ाई

लोजपा (LJP) ने बाढ़ प्रभावित इलाकों के नीतीश कुमार के दौरे को बाढ़ टूरिज्म कहा है. लोजपा के प्रवक्ता चंदन सिंह ने कहा, 'बिहार में बाढ़ से बचाव के नाम पर भ्रष्टाचार हो रहा है. हर साल बांध बनते हैं और टूट जाते हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले 16 साल में 16 बार बाढ़ टूरिज्म कर चुके हैं. इसके बावजूद बाढ़ की समस्या जस की तस बनी हुई है.'

देखें वीडियो

"मुख्यमंत्री से आग्रह है कि बाढ़ पर सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए और सभी पार्टियों से विचार-विमर्श कर बाढ़ से बिहार को कम से कम नुकसान हो इसके लिए सार्थक पहल की जाए. सरकार बाढ़ पीड़ितों की मदद में भेदभाव नहीं करे. जरूरतमंदों तक खाना और जरूरी वस्तुओं का वितरण एक समान हो."- चंदन सिंह, प्रवक्ता, लोजपा

बता दें कि बाढ़ से बिहार के 15 जिलों के 82 प्रखंड के 484 पंचायत बुरी तरह प्रभावित हैं. प्रदेश में फिलहाल 36 बाढ़ राहत शिविर चलाए जा रहे हैं. बाढ़ पीड़ितों की संख्या 7608 हो गई है. 5 लोगों की मौत हुई है. बाढ़ पीड़ितों के लिए 178 सामुदायिक रसोई घर चलाए जा रहे हैं. एनडीआरएफ (NDRF) की 8 और एसडीआरएफ (SDRF) की 9 टीम को बाढ़ राहत कार्य में लगाया गया है. सरकार की तरफ से 1724 नावों का परिचालन कराया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-बाढ़ से हाहाकार: RJD ने सरकारी प्रयासों को बताया नाकाफी, डिप्टी CM बोलीं- राहत पहुंचाने के लिए विभाग तत्पर

ABOUT THE AUTHOR

...view details