बिहार

bihar

पुलिस को सीधी चुनौती देने से बाज नहीं आ रहे शराब माफिया, मंत्री चला रहे गंदी जुबान

By

Published : Feb 24, 2021, 9:35 PM IST

बिहार में शराब माफियाओं को किसी का खौफ है ही नहीं. दो नंबर से हो रही अंधाधुध कमाई ने माफियाओं को इतना बेखौफ कर दिया है कि वे पुलिस को सीधी चुनौती देने से भी बाज नहीं आते. सीतामढ़ी की घटना इसका सबसे बड़ा उदाहरण है. मेजरगंज के कुंवारी गांव में छापेमारी करने गयी पुलिस पर फायरिंग कर दी गयी. इसपर राज्य के उर्जा मंत्री ने कहा कि कहां अपराध नहीं होता है.

Minister Vijendra Yadav
ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव

पटना: बिहार में शराब माफियाओं को किसी का खौफ है ही नहीं. दो नंबर से हो रही अंधाधुध कमाई ने माफियाओं को इतना बेखौफ कर दिया है कि वे पुलिस को सीधी चुनौती देने से भी बाज नहीं आते.

यह भी पढ़ें-सीतामढ़ी: शराब माफियाओं को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग, दारोगा शहीद, चौकीदार घायल

सीतामढ़ी की घटना इसका सबसे बड़ा उदाहरण है. मेजरगंज के कुंवारी गांव में छापेमारी करने गयी पुलिस पर फायरिंग कर दी गयी. दारोगा दिनेश राम शहीद हो गए, जबकि चौकीदार लालबाबू पासवान जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं.

देखें रिपोर्ट

एक तरफ पुलिस शहीद हुए तो दूसरी तरफ नेताओं ने अपनी लंबी गंदी जुबान निकाल दी. राज्य के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा कि कहां अपराध नहीं होता है. अमेरिका के व्हाइट हाउस में गोली चली. 250 साल पहले सीआरपीसी का निर्माण हुआ, ब्रिटेन का जेल खाली है क्या?

यह भी पढ़ें-शराब माफियाओं से मुठभेड़ में शहीद हो गए दारोगा, नीतीश के मंत्री ने कहा- ये होते रहता है...

वाह मंत्री जी वाह, क्या खूब कहा आपने. ये तो सतत चलने वाली प्रक्रिया है. ये तस्वीर भी देख लीजिए. तस्वीर बेगूसराय की है. जहां शराब को लेकर छापा मारने गयी पुलिस को खदेड़ा जा रहा है. इस तरह की तस्वीर आए दिन सामने आती है. जब पुलिस वाले अपनी बचाते नजर आते हैं. हालांकि सीतामढ़ी में मद्य निषेद्ध मंत्री सुनील कुमार ने कहा है कि चुंकि शराब माफियाओं पर चौतरफा प्रहार किया जा रहा है इसलिए बौखलाहट में इस तरह की कार्रवाई करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details