बिहार

bihar

पंचायत चुनाव के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस कर्मियों का हुआ तबादला

By

Published : Aug 24, 2021, 8:31 PM IST

पुलिस मुख्यालय
पुलिस मुख्यालय

बिहार में 128 इंस्पेक्टर और दारोगा का तबादला किया गया है. विभिन्न जिलों और इकाइयों में तैनात 33 इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर बदले गए हैं.

पटना: पुलिस मुख्यालय द्वारा मिल रही जानकारी के अनुसार बड़े पैमाने पर इंस्पेक्टर और दारोगा का तबादला किया गया है. भोजपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, रोहतास और औरंगाबाद जिले में बड़े पैमाने पर पुलिस पदाधिकारियों का तबादला किया गया है. कुल मिलाकर 128 इंस्पेक्टर और दारोगा का तबादला किया गया है. बिहार के विभिन्न जिलों और इकाइयों में तैनात 33 इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर का तबादला हुआ है. कयास लगाए जा रहे हैं कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर यह तबादले हुए हैं.

यह भी पढ़ें- बिहार में 24 सितंबर से 12 दिसंबर तक 11 चरणों में पंचायत चुनाव, अधिसूचना जारी

पुलिस मुख्यालय द्वारा मिली जानकारी के अनुसार पंचायत चुनाव के मद्देनजर दारोगा और जमादार स्तर के 84 पुलिस पदाधिकारियों का भी ट्रांसफर किया गया है. साथ ही मुजफ्फरपुर जिले के 11 थानेदार और दारोगा का स्थानांतरण किया गया है. आदेश के मुताबिक विशेष शाखा, सीआईडी और सीटीएस सिमुलतल्ला में तैनात 11 इंस्पेक्टर जिला बल में तैनात किए गए हैं. वहीं गया, नवादा, मुजफ्फरपुर, भोजपुर, औरंगाबाद, सारण, बांका और पटना में 13 इंस्पेक्टर का तबादला विशेष शाखा और सीआईडी में किया गया है.

पुलिस मुख्यालय द्वारा विशेष शाखा में तैनात सब इंस्पेक्टर का तबादला सारण, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद जिले में किया है यह सभी तबादले तत्काल प्रभाव से लागू रहेंगे. पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी आदेश के मुताबिक नए पदस्थापन पर जल्द योगदान करने का निर्देश भी पुलिसकर्मियों को दिया गया है.

बता दें कि बिहार में पंचायत चुनाव(Panchayat Election) की अधिसूचना (Notification) हो गई है. राज्य निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को अधिसूचना जारी की है. मुख्य निर्वाचन आयुक्त दीपक कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि 24 सितंबर को पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए वोट डाले जाएंगे. बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में 11वें चरण में वोट डाले जाएंगे.

इसके साथ ही राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. बुधवार से प्रत्याशियों का नामांकन पत्र दाखिल करने का सिलसिला शुरू हो जायेगा. जानकारी के अनुसार, प्रत्याशियों को नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए सात दिनों का अधिकतम समय मिलेगा. पंचायत चुनाव के लिए 24 सितंबर, 29 सितंबर, 8 अक्टूबर, 20 अक्टूबर, 24 अक्टूबर, 3 नवंबर, 15 नवंबर, 24 नवंबर, 29 नवंबर, 8 दिसंबर और 12 दिसंबर को मतदान होगा.

यह भी पढ़ें- नीतीश का लिटमस टेस्ट: पंचायत चुनाव के जरिए खोई जमीन वापस पाना चाहेगी JDU

ABOUT THE AUTHOR

...view details