बिहार

bihar

UP Election 2022 : JDU ने जारी की 26 सीटों की सूची, बाद में होगी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

By

Published : Jan 22, 2022, 1:02 PM IST

Updated : Jan 22, 2022, 3:22 PM IST

JDU released 26 candidates list for UP election

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए जेडीयू ने अपनी पहली लिस्ट (JDU released 26 Seat list for UP election) जारी कर दी है. JDU ने UP चुनाव के लिए 26 विधानसभाओं की सूची जारी की है. हालांकि उम्मीदवारों के नाम की घोषणा बाद में की जाएगी. पढ़ें पूरी खबर..

नई दिल्ली/पटना :यूपी विधानसभा चुनाव (UP election 2022) के लिए जेडीयू ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. जेडीयू ने उन 26 सीटों की लिस्ट जारी की है जहां से वो सीधे चुनाव में उतरेगी. हालांकि अभी तक उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं हुई है. माना जा रहा है कि, इन 26 सीटों पर जेडीयू का सीधा- सीधा मुकाबला बीजेपी से होगा.

इस दौरान ललन सिंह ने कहा कि, केंद्रीय मंत्री एवं जदयू के वरिष्ठ नेता आरसीपी सिंह को सीट बंटवारे पर बीजेपी से बातचीत के लिए अधिकृत किया गया था. आरसीपी सिंह की तरफ से हम लोगों को कहा गया था कि, BJP से सकारात्मक माहौल में सीट बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है. लेकिन कल शाम तक बीजेपी की तरफ से जवाब नहीं आया. बीजेपी ने नहीं बताया कि, गठबंधन करेगी या नहीं. काफी दिन हम लोगों ने बीजेपी के जवाब का इंतजार किया. बीजेपी की तरफ से जवाब नहीं आने पर हम लोगों ने निर्णय लिया है कि, जदयू यूपी में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

JDU ने जारी की 26 सीटों की सूची

ये भी पढ़ें: UP Assembly Election 2022 : बिहार में गठबंधन लेकिन अन्य राज्यों में बीजेपी को सहयोगियों से परहेज क्यों?

ललन सिंह ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर 26 सीटों की सूची भी जारी की है, जिस पर जदयू लड़ेगी. उन्होंने कहा कि, इन सीटों पर उम्मीदवार कौन होगा इसका ऐलान जल्द हो जाएगा. आने वाले समय में हम लोग और सीटों की सूची जारी करेंगे. बता दें क, यूपी में जदयू 51 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. जदयू की तरफ से बीजेपी को सीट बंटवारे को लेकर आज तक का अल्टीमेटम दिया गया था. लेकिन BJP की तरफ से जवाब नहीं आया. जिसकी वजह से जदयू ने ऐलान किया कि, वह UP का चुनाव अकेले लड़ेगी. 26 सीटों की सूची जदयू की तरफ से जारी की गई है.

बिहार में जदयू और बीजेपी के बीच शराबबंदी, विशेष राज्य का दर्जा, जातीय जनगणना, लेखक दया प्रकाश सिन्हा के द्वारा सम्राट अशोक की तुलना औरंगजेब से करने, बिहार विधान परिषद चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर घमासान मचा हुआ है. इसी बीच बीजेपी ने जदयू को झटका दे दिया और UP चुनाव के लिए सीट नहीं दी.

JDU ने जारी की 26 सीटों की सूची

ये भी पढ़ें- यूपी में बीजेपी और जेडीयू में गठबंधन पर पेंच, RCP कम पर भी राजी लेकिन ललन की 50 प्लस पर दावेदारी!

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर जहां बीजेपी पूरी ताकत लगा रही है. वहीं, बिहार में सहयोगी जदयू का बीजेपी से कोशिशों के बावजूद तालमेल नहीं हो सका. उत्तर प्रदेश चुनाव के कारण जदयू और बीजेपी के बीच घमासान (Controversy in jdu and bjp over UP election 2022 ) मचा है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह(Lalan Singh) ने पहले ही संकेत दे दिए थे कि, जेडीयू 51 सीटों पर उम्मीदवार तय करेगा. जेडीयू ने अब यूपी के दंगल में किस्मत आजमाने के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी है.

यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को भाव नहीं दिया, जिसके बाद अब जेडीयू ने यूपी में अकेले चुनाव लड़ने का मन बना लिया है. जिसे लेकर जेडीयू की लखनऊ में अहम बैठक (Important meeting of JDU in Lucknow) भी पिछले दिनों हुई थी. इस बैठक में यूपी में चुनावी रणनीति को लेकर चर्चा की गई. जिसके बाद अब सीटों की सूची जारी करने के साथ ही सीएम नीतीश कुमार के यूपी में चुनावी प्रचार की भी तैयारी हो रही है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated :Jan 22, 2022, 3:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details