बिहार

bihar

ओमीक्रोन को लेकर IMA की सलाह: डरने की जरूरत नहीं, मास्क और हैंड सैनिटाइजर का करते रहे प्रयोग

By

Published : Dec 27, 2021, 1:58 PM IST

देशभर में ओमीक्रोन (New Variant Omicron) के बढ़ते मामले को देखते हुए लोगों की चिंताएं भी बढ़ गयी है. ओमीक्रोन को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का कहना है कि किसी को भी पैनिक होने की जरूरत नहीं है.

आईएमए की सलाह
आईएमए की सलाह

पटना: देशभर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन(New Variant Omicron) का मामला तेजी से बढ़ रहे है. प्रदेश में भी हालिया दिनों में कोरोना के मामलों में काफी तेजी से इजाफा (Corona Cases Increased In Bihar) हुआ है. प्रदेश के पड़ोसी राज्यों में ओमीक्रोन के कई मामले सामने आ गए हैं. ऐसे में बिहार में भी ओमीक्रोन के संक्रमण फैलने का खतरा काफी बढ़ गया है. कोरोना के इस नए वेरिएंट से प्रदेश के लोग चिंतित हैं. ऐसे में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association) का कहना है कि ओमीक्रोन से डरने की जरूरत नहीं है.

इसे भी पढ़ें:एक बार फिर से हो जाएं सावधान! बिहार में मिले इतने कोविड संक्रमित

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर सहजानंद सिंह ने बताया कि ओमीक्रोन को लेकर डरने की कोई आवश्यकता नहीं है. अभी तक दुनिया में ओमीक्रोन से सिर्फ एक डेथ रिकॉर्ड (One Person Died Of Omicron) किया गया है. इसलिए पैनिक होने की आवश्यकता बिल्कुल नहीं है और ओमिक्रॉन से संक्रमित व्यक्ति घर में ही ठीक हो रहा है. ओमिक्रॉन का लक्षण घातक नहीं है और कई लोगों को पता भी नहीं चल पा रहा कि वह पॉजिटिव हैं. लोग एसिंप्टोमेटिक रूप से संक्रमित हो रहे हैं और घर में रहकर दवाइयों का सेवन कर ठीक हो जा रहे हैं. अस्पताल जाने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं पड़ रही है.

देखें रिपोर्ट.

ये भी पढ़ें:नरकटियागंज में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही: दूसरी खुराक लिए बिना वैक्सीन लेने का मिला सर्टिफिकेट

डॉक्टर सहजानंद सिंह ने कहा कि ओमीक्रोन को लेकर परेशान नहीं होना है. इससे अधिक नुकसान होने की संभावना नहीं है. प्रदेश में ओमीक्रोन का एक भी मामला सामने नहीं आया है. ओमीक्रोन को लेकर बिहार के साथ साथ पूरे देश में स्थिति अंडर कंट्रोल है घबराने की बात नहीं है. लेकिन अभी भी कोरोना से बचाव के लिए प्रीकॉशन लेने होगा. मास्क और हैंड सैनिटाइजर पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है.

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details