बिहार

bihar

पटना में झोपडीनुमा घर में लगी आग, शॉट सर्किट बना वजह, एक महिला जख्मी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 7, 2023, 6:16 PM IST

Fire Due To Short Circuit In Patna: पटना के मसौढी में एक झोपडीनुमा घर आग की चपेट में आ गया. लोगों का कहना है कि शॉट सर्किट की वजह से यह आग लगी है. वहीं, अगलगी में घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. साथ ही घर में रखे सभी सामान जलकर राख हो गए.

Fire Due To Short Circuit In Patna
पटना में झोपडीनुमा घर में लगी आग

पटना: बिहार में ठंड आते ही अगलगी की घटनाओं में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. ताजा मामला राजधानी पटना से सामने आ रहा है. जहां जिले के मसौढी स्थित भखरा गांव मे शॉट सर्किट की वजह से एक झोपडीनुमा घर मे आग लग गई. इस दौरान पूरा घर ढह गया. साथ ही घर में रखे सभी सामामन जलकर राख हो गए.

घर के छत से शुरू हुई आग:मिली जानकारी के अनुसार, भदौरा गांव के वार्ड नं 8 स्थित एक झोपडीनुमा घर मे आगलगी से पूरा आशियाना ढह गया. वहीं, एक महिला जख्मी हो गई है. बताया जा रहा कि घर मे खाना बनाने के दौरान अचानक छत पर कहीं शॉट सर्किट हो गई. ऐसे में तेज आवाज से साथ आग की चिनगारी घर के ऊपर गिर गई. देखते ही देखते आग की लपटों ने पूरे घर में अपने में समा लिया.

सरकार से मदद की गुहार:वहीं, घटना के बाद घर छत धाराशाही होकर गिर पड़ा. जहां नीचे मौजूद एक महिला जख्मी हो गई. घायल महिला का नाम खुशबू है. उसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल मे भर्ती कराया गया है. वहीं, ठंड के दिनों में बेघर होने से परेशान पीड़ित महिला सरकार से मदद की गुहार लगा रही है. हालांकि वार्ड पार्षद ने मदद का भरोसा जताया है.

"मैं घर में खाना बना रही थी. तभी घर के छत से एक तेज आवाज आई. आवाज शॉट सर्किट होने की लगी. देखते ही देखते पूरा घर आग की चपेट में आ गया. जब तक मैं कुछ समझ पाती घर की छत मेरे ऊपर गिर गई. ठंड के दिनों में हुए इस हादसे में मुझे सड़क पर ला दिया है. मैं सरकार से मुआवजे की मदद चाहती हूं." - शिला देवी, पीड़ित महिला, मसौढी, पटना.

इसे भी पढ़े- गोपालगंज में शॉर्ट सर्किट से घर मे लगी आग, 5 लाख की संपत्ति जलकर खाक, 1 बच्चा झुलसा

ABOUT THE AUTHOR

...view details