बिहार

bihar

मसौढ़ी में खाद की किल्लत से बढ़ी परेशानी, घंटों लाइन में लगे रहते हैं किसान

By

Published : Sep 8, 2021, 6:48 PM IST

मसौढ़ी
मसौढ़ी

पटना के मसौढ़ी में खाद नहीं मिलने से किसान परेशान हैं. किसानों का कहना है कि लंबी-लंबी लाइन लगाने के बावजूद खाद नहीं मिल रही है. जिससे बाढ़ से बची फसलें बर्बादी के कगार पर हैं.

पटना: नियमित खाद नहीं मिलने से मसौढ़ी (Masaurhi) में इन दिनों किसानों के बीच परेशानी (Problem of Farmers) बढ़ गई है. ऐसे में खेती को लेकर किसान चिंतित हैं. लोग लंबी लाइन लगा कर चिलचिलाती धूप में घंटों खाद लेने के लिए अपनी बारी का इंतजार करने को विवश हैं. घंटों लाइन में लगने के बाद भी खाद समाप्त हो जा रही है.

यह भी पढ़ें- बेतिया: खाद की कालाबाजारी को लेकर किसानों का प्रदर्शन, डीलर का लाइसेंस रद्द करने की मांग

दरअसल, मसौढ़ी में इन दिनों खाद की कमी से किसान जूझ रहे हैं. वहीं नियमित खाद नहीं मिलने से किसान परेशान हैं. आलम यह है कि अगर कहीं भी किसी भी खाद दुकान में खाद मिल रही होती है, तो वहां पर किसानों का हुजूम टूट पड़ रहा है.

देखें रिपोर्ट

ऐसे में मसौढ़ी में किसानों के बीच इन दिनों खाद को लेकर परेशानी बढ़ गई है. वहीं कृषि पदाधिकारी किसानों के परेशानी से अनजान बने हुए हैं. वे कह रहे हैं कि खाद का संकट नहीं है. कृषि पदाधिकारी की मानें तो यूरिया मसौढ़ी में लगातार मिल रही है.

मसौढ़ी में इन दिनों किसान खाद को लेकर परेशान हैं. नियमित खाद नहीं मिलने से किसानों को इन दिनों खेती करने में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं खाद की दुकान पर खाद लेने के लिए लंबी लाइन लगाकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है. जिसको लेकर किसानों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

'नियमित खाद नहीं मिलने के कारण लंबी लाइन लगानी पड़ रही है. वहीं कोरियामा गढ़ के रामचंद्र प्रसाद ने बताया कि खाद के लिए इधर-उधर मारामारी करनी पड़ रही है. कभी उस दुकान पर तो कभी उस दुकान पर जाना पड़ता है. लंबी-लंबी लाइन लगाकर घंटों इंतजार करने के बाद दोबारा खाद मिलती है. ऐसे में परेशानी बढ़ गई है.'-सोनेलाल, किसान, भगवान गंज

यह भी पढ़ें- कैमूर में खाद लेने दुकान पर पहुंची किसानों की भीड़, पुलिस की मौजूदगी में दिया गया यूरिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details