बिहार

bihar

मसौढ़ी: पंचायत चुनाव को लेकर ईवीएम सीलिंग और वज्रगृह स्थल का चयन हुआ फाइनल

By

Published : Sep 3, 2021, 8:38 PM IST

बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों से चल रही है. नेता गांव में मतदाताओं को लुभाने में लगे हैं तो वहीं प्रशासनिक अधिकारी मतदान की तैयारी में जोर शोर से लगे हुए हैं. पढ़ें पूरी खबर.

मसौढ़ी अनुमंडल के एसडीएम अनिल कुमार सिन्हा
मसौढ़ी अनुमंडल के एसडीएम अनिल कुमार सिन्हा

पटना:बिहार में पंचायत चुनाव (Panchayat Elections In Bihar) को लेकर अधिसूचना जारी हो गयी है. दस चरण में मतदान संपन्न होंगे. 24 सितंबर को पहले चरण के लिए वोट (Vote) डाले जाएंगे. जिसको लेकर तैयारी जोरों से चल रही है. मतदान की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे प्रशासनिक अमला युद्ध स्तर पर अपनी तैयारियों को पूरा करने में लगा हुआ है.

ये भी पढ़ें:पंचायत चुनाव के वक्त जनप्रतिनिधियों को जनता की आई याद, यहां के ग्रामीणों ने कहा- सिखाएंगे सबक

पटना से सटे मसौढ़ी अनुमंडल में पंचायत चुनाव में होने वाले मतदान को लेकर ईवीएम सीलिंग और वज्रगृह स्थल के चयन को लेकर बैठक का दौर चल रहा था. जहां आज जगह का चयन कर लिया गया है. मसौढ़ी, धनरूआ एवं पुनपुन में ईवीएम सीलिंग स्थल का चयन कर लिया गया है. जिसके लिए वजृगृह बना लिया गया है. वहीं मतगणना के लिए प्रखंड स्तर पर स्थल का चयन किया गया है.

देखें ये वीडियो

मसौढ़ी अनुमंडल के एसडीएम अनिल कुमार सिन्हा ने बताया कि मसौढ़ी में गिरजा कुवर हाई स्कूल में ईवीएम सीलिंग और वीवीपैट का डिस्पैच किया जाएगा. वहीं धनरूआ में मध्य विद्यालय साईं को चिन्हित किया गया है. जबकि पुनपुन प्रखंड में शहीद रामानंद सिंह गोविंदा हाईस्कूल को चयन किया गया है. उन्होंने कहा कि तीनों जगह को फाइनल कर लिया गया है. प्रखंड स्तरीय मतगणना किया जाएगा.

बता दें कि मसौढ़ी अनुमंडल क्षेत्र के मसौढ़ी प्रखंड के 17 पंचायत के 245 वार्ड में कुल 250 बुथ बनाये गये हैं. वहीं पुनपुन प्रखंड के 13 पंचायत में कुल वार्डों की संख्यां 165 है. जिसके लिये 173 बुथ बनाये गये हैं. जबकि धनरूआ प्रखंड के 19 पंचायतों के 269 वार्डों के लिए 280 बुथ बनाये गये हैं.

गौरतलब है कि मसौढ़ी अनुमंडल के तीनों प्रखंड में ईवीएम सीलिंग वज्रगृह और मतगणना स्थल का चयन फाइनल कर लिया गया है. ऐसे में प्रशासन की ओर से जितने भी मतदान केंद्र बनाये गये हैं. उससे 20 प्रतिशत अधिक ईवीएम मंगाए जाएंगे. ताकि मतदान में किसी भी प्रकार की दिक्कत न आये.

ये भी पढ़ें:बिहार पंचायत चुनाव में आदर्श बूथ पर महिला कर्मियों की होगी तैनाती

ABOUT THE AUTHOR

...view details