बिहार

bihar

पटना: सफलतापूर्वक एवं शांतिपूर्वक छठ महापर्व संपन्न होने पर DM ने कर्मियों को दी बधाई

By

Published : Nov 11, 2021, 10:59 PM IST

पटना में उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व छठ (Chhath Puja 2021)शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया. गंगा घाटों पर छठव्रतियों के लिए सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई थी. जिसको लेकर डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने छठ पर्व पर तैनात सभी कर्मियों को बधाई दी है.

जिलाधिकारी पटना डॉ. चंद्रशेखर सिंह
जिलाधिकारी पटना डॉ. चंद्रशेखर सिंह

पटना: लोक आस्था का महापर्व छठ(Chhath Puja 2021) उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ गुरुवार को संपन्न हो गया. इस दौरान राजधानी पटना के सभी घाटों पर छठ व्रतियों के सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुख्ता इंतजाम किये गये थे और सभी जगहों पर दंडाधिकारियों की भी तैनाती की गयी थी. जिनकी देख-रेख में चार दिवसीय छठ महापर्व सफलतापूर्वक एवं शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. जिसको लेकर पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह (DM Dr. Chandrashekhar Singh) ने पर्व के दौरान तैनात सभी कर्मियों को बधाई दी है.

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री आवास पर CM नीतीश कुमार ने दिया उगते सूर्य को अर्घ्य

जिलाधिकारी पटना डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने महापर्व छठ के सफलतापूर्वक एवं शांतिपूर्वक संपन्न होने पर सभी संबंधित अधिकारियों एवं कर्मियों को बधाई देते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया है. उन्होंने कहा कि अधिकारियों एवं कर्मियों ने कड़ी मेहनत एवं लगन से कार्य कर बहुत कम समय में घाट एवं संपर्क पथ को तैयार कर, पर्व का सफल एवं शांतिपूर्ण आयोजन किया जो अत्यंत सराहनीय है.

उन्होंने कहा कि इस कार्य में जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, नगर प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, बिजली विभाग और आपदा विभाग की पूरी टीम ने दिन-रात मेहनत कर आपसी समन्वय एवं सहयोग से घाट एवं संपर्क पथ तैयार किया. सभी लोगों की मेहनत से पर्व को सफल एवं शांतिपूर्ण आयोजन हुआ, जो कि अत्यंत सराहनीय है.

बता दें कि डीएम ने बड़हरवा घाट पर व्रतियों द्वारा उदीयमान सूर्य को अर्घ्य अर्पित करने के दौरान जलाभिषेक किया तथा जिलेवासियों के सुख, शांति एवं समृद्धि की कामना की. पटना लॉ कॉलेज घाट पर जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह अधिकारियों की पूरी टीम के साथ कैंप किए और गंगा तट के विभिन्न घाटों का निरीक्षण कर लगातार मॉनिटरिंग करते रहे.

ये भी पढ़ें- उदीयमान सूर्य के अर्घ्य के साथ सम्पन्न हुई छठ पूजा, सुहागिन महिलाओं ने छठी मैया से की पुत्री की कामना

ABOUT THE AUTHOR

...view details