बिहार

bihar

पति ही निकला हत्यारा, एक साल पहले पत्नी की गुमशुदगी की लिखाई थी रिपोर्ट

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 19, 2023, 10:18 PM IST

Murder in Patna : एक साल पहले पत्नी की हत्या कर उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट पति ने थाने में दर्ज कराई थी. अब एक साल बाद मामले की तहकीकात के बाद पुलिस ने खुलासा किया कि पति ने ही उसकी हत्या कर दी थी. क्योंकि वह पत्नी के अवैध संबंध से परेशान था. इसी कारण गुस्से में आकर यह कदम उठाया

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना : बिहार की राजधानी पटना में हत्या का एक मामला एक साल बाद सुलझा लिया गया. दरअसल, हवाई अड्डा थाना क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी ही पत्नी की गुमशुदगी की शिकायत हवाई अड्डा थाने में दर्ज कराई थी. पुलिस 1 साल तक उसकी पत्नी को ढूंढने में लगी रही. जब एफएसएल की टीम से जांच कराई गई और नार्को टेस्ट हुआ, फिर फोरेंसिक जांच हुई. तब जाकर आखिरकार एक साल बाद पटना पुलिस ने मामले की तह तक पहुंच पाई और गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने वाला पति ही अपनी पत्नी का हत्यारा निकला.

पत्नी की हत्या कर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई : पटना पुलिस ने लापता पत्नी की तहकीकात मामले में पति को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार हत्यारा हवाई अड्डा थाना क्षेत्र के मुरली चक इलाके में रहता था. वहीं से पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है. इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए हवाई अड्डा थाना के थानाध्यक्ष विनोद पीटर ने कहा कि बीते वर्ष जनवरी माह 2022 में थाने में एक महिला के लापता होने की प्राथमिकी उसके पति ने दर्ज कराई थी.

आरोपी ने चालाकी से किया बचने का प्रयास : पति ने बड़ी चालाकी से बचने का प्रयास किया था और अपने ही पत्नी की हत्या कर गुमशुदा होने की शिकायत हवाई अड्डा थाने में दर्ज कराई थी. मामले का अनुसंधान पूर्व के हवाई अड्डा थाना के कई पुलिस पदाधिकारियों ने काफी गहनता से किया. सभी के हाथ खाली रहे. वरीय अधिकारियों के आदेश अनुसार थानों के लंबित मामले में जब वर्तमान थानाध्यक्ष विनोद पीटर के संज्ञान लिया फिर जांच शुरू की. काफी तहकीकात के बाद हकीकत सामने आ गई. इसमें कई बिंदुओं पर पुनः जांच में नार्को टेस्ट और फॉरेंसिक जांच में कई राज सामने आए.

"मामले की जांच में मृतका के अवैध प्रेम संबंधों का पता चला. इससे पति काफी दिनों से नाराज चल रहा था. इस बाबत कई बात पर आरोपी पति और पत्नी के बीच झगड़ा भी हुआ था. बताया जा रहा है कि हत्यारा पति के एक मित्र के साथ ही उसकी पत्नी का नजायज संबंध था. इससे आरोपी नाराज था और पत्नी की हत्या कर लापता हो जाने की साजिश रची थी."- विनोद पीटर, थानाध्यक्ष, हवाई अड्डा थाना

ये भी पढ़ें :पटना: स्वर्ण व्यवसायी हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार, कई दिनों से था फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details