बिहार

bihar

Patna News : ऊपर भूसा, अंदर लदी थी 35 लाख की शराब, कंटेनर के तहखाना देख उड़े होश

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 11, 2023, 6:04 PM IST

Liquor Recovered In Patna : पटना में शराब की बड़ी खेप पकड़ी गयी है. गुप्त सूचना के आधार पर की गयी चेकिंग में 35 लाख की शराब की बरामदगी हुई है. गिरफ्तार ट्रक चालक से पूछताछ की जा रही है. पढ़ें पूरी खबर.

liquor seized In Patna Etv Bharat
liquor seized In Patna Etv Bharat

पटना :वैसे तो बिहार में वर्ष 2016 से शराबबंदी कानून लागू है. पर एक सच्चाई यह भी है कि आए दिन शराब तस्कर नए-नए तरीके से शराब की तस्करी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. इसी कड़ी में पटना के ट्रांसपोर्ट नगर से उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर 35 लाख के शराब की बरामदगी की है.

पटना में 35 लाख की शराब जब्त :गुप्त सूचना के आधार पर एक कंटेनर को पकड़ा गया. जिससे 328 कार्टन विदेशी शराब की बरामदगी हुई. बरामद शराब की कीमत 35 लाख रुपये आंकी गयी है. वही ट्रक चालक को गिरफ्तार भी किया गया है. आरोपी से लगातार पूछताछ की जा रही है. आखिर वह इस शराब की खेप को कहां से ला रहा था और कहां इसकी डिलेवरी होनी थी.

''गुप्त सूचना मिली थी कि ट्रक से शराब की तस्करी होने वाली है, जो बॉर्डर पार कर पटना लाया जा रहा है. इसके आधार पर बाईपास में चेकिंग चलाया गया. ट्रांसपोर्ट नगर गेट नंबर 2 के पास संदिग्ध अवस्था में खड़े ट्रक को स्कैनर से जांच किया गया. जांच के दौरान शराब की बरामदगी के बाद ट्रक को जब्त कर लिया गया. चालक को गिरफ्तार किया गया.''- दीनबंधु कुमार, सहायक अधीक्षक, उत्पात विभाग, पटना

तहखाना बनाकर की जा रही थी तस्करी : दीनबंधु कुमार ने बताया कि बहुत ही शातिर तरीके से शराब की तस्करी की जा रही थी. ट्रक में चेम्बर बनाकर शराब को छिपाया गया था. उसपर से भूसा रखा गया था ताकि पकड़ में ना आ सके. हालांकि गश्ती दल की सक्रियता से शराब माफियाओं के मंसूबे पर पानी फिर गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details