बिहार

bihar

अगस्त क्रांति दिवस के मौके पर CPI और किसान पूरे देश में सरकार के खिलाफ करेंगे प्रदर्शन

By

Published : Aug 9, 2020, 8:36 AM IST

9 अगस्त को अगस्त क्रांति दिवस के मौके पर भाकपा माले और किसान संगठन ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने का आह्वान किया है. ये विरोध प्रदर्शन देशव्यापी किया जाएगा. वहीं, सराकर से 9 सूत्री मांगों को भी पूरा करने की अपील की गई है.

CPIML and Farmers will protest against the government on the occasion of August Revolution Day
कुणाल, बिहार राज्य सचिव, भाकपा माले

पटना: देश भर में किसान कई सारी परेशानियों से गुजर रहे हैं, लेकिन इन किसानों की सुध लेने वाला कोई नहीं है. इसीलिए भाकपा माले ने किसानों की आवाज सरकार तक पहुंचाने के लिए देशभर में प्रदर्शन करने का फैसला किया है. इसके लिए अगस्त क्रांति दिवस के मौके पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

इस मामले को लेकरभाकपा माले बिहार राज्य सचिव कुणाल ने बताया कि 9 अगस्त को किसानों की समस्याओं को लेकर ऑल इंडिया किसान कोआर्डिनेशन कमिटी प्रदर्शन करेगा. इस प्रदर्शन के दौरान 9 सूत्री मांगों को पूरी करने का मांग की जाएगी. उनकी मांग है कि किसानों पर जितने भी कर्ज हैं उन्हें सरकार माफ करें, डीजल की कीमत जो लगातार बढ़ रही है उस पर रोक लगाया जाए. साथ ही सरकार ने जो 3 नए अध्यादेश जारी किए हैं उसे वापस लिया जाए. इसके साथ ही अन्य मांगे भी है जिसे पूरा करने की अपील की गई है.

पेश है रिपोर्ट

किसानों को हो रहा है काफी नुकसान
इसके साथ ही कुणाल ने बताया कि सरकार ने सभी चीजें कॉरपोरेट के हाथों में दे दिए गए हैं. इससे किसानों को काफी नुकसान हो रहा है. क्योंकि पूरे बाजार की वस्तुएं और उनके दर अब किसानों के नियंत्रण में नहीं है. यह किसानों के ऊपर सरकार की ओर से एक बड़ा हमला है. जो कि बेहद ही गलत है. इससे किसान काफी परेशान हैं और गुस्साए भी हैं. इसलिए सभी ने फैसला लिया है कि अगस्त क्रांति दिवस के दिन सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details