बिहार

bihar

आंख दिखाने दिल्ली गए CM नीतीश, यही बता रहा बिहार का हेल्थ सिस्टम कैसा है: अजीत शर्मा

By

Published : Nov 18, 2021, 5:42 PM IST

आंख दिखाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिल्ली जाने के बाद कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि इसी से पता चलता है कि सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था कैसी है. पढ़ें पूरी खबर...

सीएम के दिल्ली जाने पर कांग्रेस नेता अजीत शर्मा ने उठाए सवाल
सीएम के दिल्ली जाने पर कांग्रेस नेता अजीत शर्मा ने उठाए सवाल

पटनाः बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं (Health System In Bihar) को लेकर कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश आंखों के इलाज के लिए दिल्ली गए हैं, इसी से पता चलता है कि बिहार का हेल्थ सिस्टम कैसा है. एम्स में बेड की कमी को लेकर भी उन्होंने सवाल उठाया है.

इसे भी पढ़ें- ..एक बार फिर दिल्ली में आंख दिखा रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

अजीत शर्मा ने कहा कि आपने कोरोना काल में यहां की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को देखा होगा. व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है. मेडिकल कॉलेजों में सुविधाएं नहीं हैं. एम्स में तो फर्स्ट एड तक नहीं मिल रहा है. मरीजों को बेड उपलब्ध नहीं हो पा रहा है. इसलिए सरकार को चाहिए कि जनता के लिए इन सुविधाओं को दुरुस्त करें.

कांग्रेस नेता अजीत शर्मा ने स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर सीएम पर उठाए सवाल

वहीं, इसके बाद सूबे में शराबबंदी और फिर इसे लेकर मुख्यमंत्री के द्वारा की गई समीक्षा बैठक पर भी कांग्रेस विधायक दल के नेता ने सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि प्रशासन के तंत्र फेल हैं. एक-एक कस्बे में शराब बिक रही है. जब शराब पर कंट्रोल नहीं हो पा रहा है, तो इसे लागू कर देना चाहिए. साथ ही शराब की कीमत तीन गुणा बढ़ा देनी चाहिए. इससे आम और गरीब लोग शराब पीएंगे नहीं. जो पैसे वाले लोग पिएंगे उससे राजस्व की वृद्धि होगी. उन पैसों से रोजगार के उपाय किए जा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें-शराबबंदी की समीक्षा के बाद सरकार का बड़ा फैसला, केके पाठक बने मद्य निषेध विभाग में अपर मुख्य सचिव

इतना ही नहीं अजीत शर्मा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष बड़ी मांग रख दी है. जो केवल मांग ही नहीं बल्कि सीएम के लिए चुनौती भी है. अजीत शर्मा ने कहा कि नीतीश कुमार तो एनडीए का पार्ट हैं. उन्हें तो नरेन्द्र मोदी से कहकर शराब को पूरे देश में बंद करवा देना चाहिए. इससे झंझट ही खत्म हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details