बिहार

bihar

कोरोना वैक्सीनेशन पर बोले नीतीश- '6 महीने में 6 करोड़ टीके का लक्ष्य कर लेंगे पूरा'

By

Published : Aug 9, 2021, 5:51 PM IST

Updated : Aug 9, 2021, 6:02 PM IST

पटना
पटना

सीएम नीतीश ने स्वास्थ्य विभाग (Health Department) को दो लाख प्रतिदिन टेस्ट करने का निर्देश दिया है, जिससे कोई भी कोरोना पॉजिटिव बच ना पाए, पहचान हो जाए. उन्होंने कहा कि 'हमने 6 महीने में 6 करोड़ वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा है और उसे हम लोग प्राप्त करेंगे.'

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(Nitish Kumar) ने कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave of Corona) की आशंका को लेकर कहा कि बिहार में कोरोना टेस्ट (Corona Test) के साथ वैक्सीनेशन (Vaccination) पर भी सरकार का पूरा जोर है. हमने स्वास्थ्य विभाग (Health Department) को दो लाख प्रतिदिन टेस्ट करने का निर्देश दिया है, जिससे कोई भी कोरोना पॉजिटिव बच ना पाए पहचान हो जाए.

ये भी पढ़ें-बिहार पृथ्वी दिवस पर बोले CM नीतीश- इस साल राज्य में 5 करोड़ पौधे लगाने का रखा लक्ष्य

''फर्स्ट वेव में भी हम लोगों ने जो काम किया उससे संक्रमण काफी घट गया था, लेकिन सेकंड वेव में क्या स्थिति भयावह हो गई. इसलिए अधिक से अधिक टेस्ट हो इस पर जोर है. साथ ही बचाव के लिए वैक्सीनेशन का काम भी तेजी से चल रहा है.''- नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री

नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री

सीएम नीतीश ने कहा कि हमने 6 महीने में 6 करोड़ वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा है और उसे हम लोग प्राप्त करेंगे. शुरू में तो हम लोगों ने वैक्सीन खरीदा भी लेकिन प्रधानमंत्री ने सब को मुफ्त देने की घोषणा की और केंद्र की कृपा से वैक्सीन भी मिल रही है. अभी 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है, लेकिन उसके बाद 18 साल से कम उम्र के लोगों को भी वैक्सीन लगाई जाएगी, तो उस पर भी काम होगा.

ये भी पढ़ें-पटना में एक दिन के अंदर रिकॉर्ड वैक्सीनेशन, देश में तीसरे स्थान पर रहा बिहार

बता दें कि बिहार की अनुमानित आबादी करीब 13 करोड़ है. 18 साल से अधिक उम्र के लोगों की संख्या 8 करोड़ से अधिक है. 8 करोड़ वयस्कों में से अब तक करीब 1,95,90,415 को ही टीका लगा है. वहीं, करीब 36,59,901 लोगों को दूसरा डोज लगा है.

Last Updated :Aug 9, 2021, 6:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details