बिहार

bihar

दानापुर के संत ल्यूक चर्च में क्रिसमस का उत्साह, सेना के जवान भी हुए शामिल

By

Published : Dec 25, 2022, 4:47 PM IST

Merry Christmas 2022 देशभर में क्रिसमस का पर्व धूमधाम से मनाया गया. राजधानी पटना में भी क्रिसमस पर्व को लेकर काफी उत्साह है. शहर के विभिन्न चर्चों में ईसाई समाज के लोगों की भीड़ लगी है. जहां लोगों ने कैंडल जलाकर यीशु मसीह के सामने प्रार्थना की.

पटना में क्रिसमस पर्व मनाया गया
पटना में क्रिसमस पर्व मनाया गया

दानापुर संत ल्यूक चर्च में क्रिसमस का उत्साह

पटना: बिहार के दानापुर संत ल्यूक चर्च (Saint Luke Church Of Danapur) में क्रिसमसधूमधाम से मनाया गया. दानापुर आर्मी कैंट परिसर में स्थित इस चर्च में देर रात से ही ईसाई समाज के लोग एकत्रित है. कार्यक्रम में भारतीय सेना के अधिकारी और जवान शामिल हुए. इस दौरान सेना के अधिकारियों ने एकता और भाईचारे का संदेश देते हुए यीशु मसीह के सामने कैंडल जलायी.

यह भी पढ़ें:क्रिसमस सेलिब्रेशन: पटना के गिरिजाघरों में उमड़ी भीड़, हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा त्योहार

क्रिसमस के उत्साह में सेना के जवान हुए शामिल:संत ल्यूक चर्च में बिहार रेजिमेंट के ब्रिगेडीयर आलोक खुराना, जेसीओ विक्रम अग्रवाल, सेना के अधिकारीयों सहित दर्जनों जवानों ने प्रार्थना सभा में भाग लिया और क्रिसमस के रंग में रंग गए. मौज मस्ती के इस अवसर पर रंगरूटों के साथ ब्रिगेडीयर आलोक खुराना भी चर्च पहुंचकर प्रार्थना किया. इस मौके पर अधिकारीयों की पत्नियों ने बच्चों के साथ केक काट कर क्रिसमस का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया.

चर्च की विशेष सजावट, बच्चों ने दी शानदार प्रस्तुति:क्रिसमस के मौके पर चर्च की विशेष सजावट की गयी थी. इस दौरान चर्च में कई कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गयी. बच्चों ने भी शानदार प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया. इस दौरान विशेष प्रार्थना की गयी थी. जिसमें ईसाई समाज के सैकड़ों लोग शामिल हुए थे. सभी ने एकदूसरे को गले मिलकर पर्व की बधाई दी.

शहर भर के चर्चों में क्रिसमस पर्व का उत्साह: क्रिससम पर्व को लेकर शहर भर में उत्साह का माहौल है. सभी चर्चों में कार्यक्रमों का दौर जारी है. 24 दिसंबर के देर रात से ही सैकड़ों की भीड़ चर्च में पूजा-अर्चना के लिए पहुंच गयी थी. पर्व को लेकर विशेष तैयारी की गयी है. सुरक्षा के लिहाज से भी पुलिस प्रशासन ने तैयारी की है. पूरे शहर में क्रिसमस को लेकर लोगों में उत्साह है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details