बिहार

bihar

आज फिर जनता दरबार में CM नीतीश, शिक्षा स्वास्थ्य सहित एक दर्जन विभागों की सुन रहे शिकायत

By

Published : Aug 9, 2021, 8:42 AM IST

Updated : Aug 9, 2021, 11:17 AM IST

मुख्यमंत्री ने 5 साल बाद फिर से जनता दरबार का कार्यक्रम शुरू किया है और अब तक तीन सोमवार को कार्यक्रम हो चुका है यह इस बार का चौथा जनता दरबार का कार्यक्रम है.

nitish-kumar
nitish-kumar

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) आज एक बार फिर जनता दरबार (Janta Darbar) में लोगों की शिकायतें सुन रहे हैं. सीएम आज शिक्षा, स्वास्थ्य, समाज कल्याण पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण, अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण, विज्ञान एवं प्राद्योधिकी विभाग, सूचना प्रावैधिकी विभाग, कला संस्कृति एवं युवा विभाग, वित्त विभाग, श्रम संसाधन विभाग और सामान्य प्रशासन विभाग से संबंधित शिकायतें सुन रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: 'जनता दरबार' में CM नीतीश: सुनी 106 लोगों की शिकायतें, दिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश

संबंधित विभाग के सभी मंत्री और बिहार सरकार के सभी आलाधिकारी भी इस दौरान जनता दरबार में मौजूद हैं. जनता दरबार का कार्यक्रम मुख्यमंत्री सचिवालय संवाद परिसर में बने हॉल में हो रहा है.

इसको लेकर कड़े सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. जनता दरबार में कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन भी किया जा रहा है और अभी सीमित संख्या में ही लोगों को इस कार्यक्रम में भाग लेने की अनुमति दी जा रही है. जनता दरबार में जिन लोगों को बुलाया जा रहा है, उनका पहले रजिस्ट्रेशन होता है और फिर कोरोना निगेटिव होने पर ही उन्हें शामिल होने की अनुमति दी जाती है. वैक्सीन अगर नहीं लिया है तो वैक्सीन भी दी जाती है.

इसे भी पढ़ें: कुछ कीजिए CM साहब... 'जमीन के लिए दबंग बेटी के साथ करते हैं दुष्कर्म, पति और बेटे को एक साल से कर रखा है किडनैप'

बता दें कि मुख्यमंत्री ने 5 साल बाद फिर से जनता दरबार का कार्यक्रम शुरू किया है और अब तक तीन सोमवार को कार्यक्रम हो चुका है यह इस बार का चौथा जनता दरबार का कार्यक्रम है.

मुख्यमंत्री ने इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू की खराब परफॉर्मेंस के बाद फिर से जनता दरबार लगाने की घोषणा की थी. कोरोना महामारी के कारण जनता दरबार पहले शुरू नहीं हो पाया था. इसे http://cm.bihar.gov.in/live, https://www.facebook.com/iprdbihar , https://twitter.com/IPRD_Bihar और https://www.youtube.com/iprdbihar पर लाइव देखा जा सकता है.

इसे भी पढ़ें: नीतीश का जनता दरबार: 'अच्छे थे लालू..तब एक पर्ची पर सुनी जाती थी फरियाद'

Last Updated :Aug 9, 2021, 11:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details