बिहार

bihar

Champaran Mutton Movie: अभिनेत्री फलक खान को राजद कार्यालय में किया गया सम्मानित, बोली- 'बिहार के लिए गर्व की बात'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 9, 2023, 5:32 PM IST

बिहार की रेसिपी पर बनी फिल्म चंपारण मटन इन दिनों चर्चा में है. इस फिल्म को आस्कर के लिए नामित किया गया है. चंपारण मटन फिल्म की अभिनेत्री फलक खान को राजद कार्यालय में सम्मानित किया गया है. उसने कहा कि यह बिहार वासियों के लिए खुशी की बात है. पढ़ें, विस्तार से.

फलक खान, अभिनेत्री
फलक खान, अभिनेत्री

फलक खान, अभिनेत्री.

पटना: ऑस्कर के लिए नामित चंपारण मटन फिल्म की अभिनेत्री फलक खान आज शनिवार को राजद कार्यालय पहुंची. राजद महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष ऋतु जायसवाल ने उन्हें सम्मानित किया. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने उन्हें अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया. मौके पर राजद के कई अन्य नेता मौजूद रहे. फलक खान ने कहा कि बिहार में जहां कहीं भी जाती हूं, लोग सम्मानित करते हैं.

इसे भी पढ़ेंः ऑस्कर के सेमीफाइनल में हाजीपुर के रंजन कुमार की Film Champaran Mutton, बोले- 'मेरी कहानी में बसता है बिहार..'

"राजद कार्यालय में आज मुझे सम्मानित किया गया है. मैं काफी खुश हूं. यह फिल्म बिहार को लेकर बनायी गयी है. बिहार के एक खास जिले की रेसिपी की चर्चा की गई है. 'चंपारण मटन' नाम सुनकर ही हमने इसमें काम करने को हामी भर दी थी."- फलक खान, अभिनेत्री

मिल रही बधाईः फलक खान ने कहा कि फिल्म की कहानी बहुत ही अच्छी है. सबसे बड़ी खुशी तब हुई जब इस फिल्म में काम किया और फिल्म ऑस्कर के लिए नामित हुई. उसके बाद लगातार पूरी टीम को बधाई और शुभकामनाएं मिल रही है. चंपारण मटन की अभिनेत्री ने कहा कि बिहार में जहां कहीं भी जाती हूं लोग सम्मानित करते हैं.

फिल्म का थीम अच्छा लगाः फलक खान ने बताया कि फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह कोरोना काल में जब कुछ नहीं बचा था तब जीविकोपार्जन के लिए कुछ न कुछ करने को सोची. इस समय में चंपारण मटन बनाकर बेचने का काम मुख्य किरदार ने शुरू किया. उन्होंने कहा कि वो इस फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका में है. उसकी किरदार का नाम सुनीता है. फिल्म में जो कुछ दिखाया गया है कहीं ना कहीं यह पूरी तरह से बिहार से जुड़ी कहानी है.

बिहार की रेसिपी पर फिल्मः फलक खान ने कहा कि बिहारी होने के नाते इतना कह सकते हैं कि यह फिल्म ऑस्कर में नामित हुई है और सेमीफाइनल तक यह पहुंच गयी है. यह बिहार के लिए बड़ी बात है. उसकी चर्चा अब राष्ट्रीय स्तर पर ही नहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो रही है. उन्होंने इसके लिए बिहार के लोगों को बधाई दी. बिहार की किसी रेसिपी की चर्चा कर फिल्म बनाई जाने लगी है, यह बिहार वासियों के लिए बहुत खुशी की बात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details