बिहार

bihar

Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना के 893 नए मामले, अकेले पटना में 565 संक्रमित

By

Published : Jan 4, 2022, 10:22 PM IST

Bihar Corona Update

बिहार में बीते 24 घंटे में कोरोना के 893 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से अकेले पटना में 565 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. एहतियातन मंगलवार को सरकार ने सख्ती बढ़ाने का ऐलान (Bihar Government Announced Night Curfew) भी किया है. यहां जानें अपडेट...

पटनाःबिहार में कोरोना संक्रमण (corona infection in bihar) बेलगाम हो गया है. रोज मिलने वाले नए संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि देखी जा रही है. स्वास्थ्य विभाग (Bihar Health Department) के द्वारा मंगलवार को जारी हेल्थ अपडेट के मुताबिक प्रदेश में बीते 24 घंटे में 893 नए संक्रमितों की पहचान हुई. इसी के साथ ही सूबे में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2222 हो गया है.

इसे भी पढ़ें-बिहार में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, ऑनलाइन संचालित होंगे स्कूल, श्रद्धालुओं के लिए मंदिर भी बंद

प्रदेश में बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा मामले पटना में दर्ज किए गए. यहां रिकॉर्ड 565 मामले मिलने से हड़कंप मच गया. वहीं, गया में 99 नए संक्रमितों की पहचान हुई. मुजफ्फरपुर में 47 मामले, वैशाली, समस्तीपुर में 10-10 और वैशाली में 14 लोगों की कोविड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अन्य जिलों से भी मामले सामने आए हैं.

बता दें कि प्रदेश में नए मामले के मुकाबले ठीक होने वाले मरीजों की संख्या काफी कम है. बीते 24 घंटे में प्रदेश में मात्र 56 मरीज ठीक हुए. राज्य में कोरोना का रिकवरी दर 98.03 फीसदी है. इधर, पटना एम्स में मंगलवार को एक साथ 11 डॉक्टर और 3 पारा मेडिकल स्टाफ कोरोना संक्रमित (doctors para medical staff corona infected) पाये गए हैं. इनमें 10 रेजिडेंट डॉक्टर व 1 फैकल्टी डॉक्टर शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें- बिहार में स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां 28 फरवरी तक रद्द, बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण फैसला

बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने प्रदेश में 6 जनवरी से 21 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है. इसके तहत रात के आठ बजे से लेकर सुबह के पांच बजे तक सख्ती लागू रहेंगी. दुकानों को रात के आठ बजे तक ही खुलने की अनुमति दी गई है. वहीं, सभी सरकारी कार्यालय एवं गैर सरकारी कार्यालयों को 50% उपस्थिति के साथ खोलने के लिए निर्देशित किया गया है.

प्री स्कूल से लेकर आठवीं तक के स्कूल/शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. इन्हें ऑनलाइन ही शिक्षा दी जाएगी. वहीं नवमी से उपर की कक्षाओं के विद्यार्थियों की पढ़ाई संस्थानों में 50 फीसदी उपस्थिति के साथ की जाएगी. मंदिरों को भी श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें-बिहार में स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां 28 फरवरी तक रद्द, बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण फैसला

सभी सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, क्लब, स्विमिंग पूल, स्टेडियम जिम, पार्क एवं उद्यान को जहां बंद कर दिया गया है, वहीं रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकानों को आधी क्षमता के साथ संचालिक करने की अनुमति दी गई है.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details