बिहार

bihar

Bihar Corona Update: बीते 24 घंटे में 8 की मौत, अरवल-बक्सर में नहीं मिला एक भी केस

By

Published : Jun 19, 2021, 7:45 AM IST

बिहार में बीते 24 घंटे में अरवल और बक्सर में कोरोना का एक भी नया मरीज नहीं मिला. प्रदेश भर में इस दौरान 347 नए मरीजों की पहचान हुई है. वहीं 9 लोगों की मौत भी हुई है.

bihar-corona-update
bihar-corona-update

पटनाः बिहार में कोरोना का संक्रमण(Corona Infection) का काफी कम हो गया है. रोज मिलने वाले नए मरीजों की संख्या में भारी कमी आयी है. बीते 24 घंटे में सूबे में कोरोना संक्रमण के 347 नए मामले सामने आए हैं, जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान 594 मरीज संक्रमण मुक्त भी हुए. इस दौरान 9 संक्रमितों की मौत हुई है.

इसे भी पढ़ें- Bihar Corona Death Toll: संशोधित आंकड़ों पर भड़का विपक्ष, कहा- 'हेराफेरी कर जनता को ठग रही नीतीश सरकार'

पटना से सबसे ज्यादा मामले
कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक, 41 नए मामले पटना से सामने आए हैं. गुरुवार से शुक्रवार के बीच 9 संक्रमितों की जान गई है. स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि 24 घंटे में 1.10 लाख से अधिक टेस्ट किए गए, जिसमें 347 रिपोर्ट पाजिटिव आई हैं.

स्वास्थ्य विभाग ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि राज्य में वर्तमान में संक्रमण दर 0.31 फीसदी है. वहीं रिकवरी दर 98.18 फीसदी है.

संक्रमण से और नौ की गई जान
विभाग ने बीते 24 घंटे में संक्रमित रहे नौ लोगों की मौत की पुष्टि की है। इसके पहले गुरुवार को चार लोगों की मौत हुई थी। बता दें कि सूबे में विगत डेढ़ वर्ष के दौरान 9,536 लोगों की जान कोरोना संक्रमण की वजह से जा चुकी है.

इसे भी पढ़ेंः कैंसर जैसा खतरनाक है ब्लैक फंगस, 4 स्टेज में इलाज, जानें मौत के मुंह से लौटना कैसे संभव

बीते 24 घंटे के अपडेट की बड़ी बातें

  • बिहार से 347 तो पटना से 41 नए संक्रमित मिले
  • संक्रमण से सूबे में और 9 लोगों की गई जान
  • संक्रमण दर 0.31 तो स्वस्थ दर 98.18 फीसद
  • एक्टिव केस घटकर 3,547 रह गए

अरवल और बक्सर से नहीं मिले मामले
बता दें कि सूबे के दो जिलों, अरवल और बक्सर में बीते 24 घंटे के दौरान एक भी नया मामला सामने नहीं आया. 22 जिले ऐसे रहे, जहां 10 से कम नए संक्रमित मिले हैं. बाकी 14 जिलों से दो अंक में पाजिटिव मिले हैं. सबसे ज्यादा संक्रमित पटना जिले से मिले हैं.

इसे भी पढ़ेंः पटना: 24 घंटे में ब्लैक फंगस से 4 लोगों ने गंवाई जान, श्रीलंका से मंगाए जा रहे इंजेक्‍शन

पटना एम्स में 5 भर्ती, एक की मौत
पटना एम्स में कोरोना से संक्रमित 5 नए मरीज शुक्रवार को भर्ती हुए, वहीं पटना के फुलवारी शरीफ के रहने वाले एक मरीज की मौत हो गई. एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि इलाज के दौरान 98 वर्षीय मरीज सूर्यदेव सिंह की कोरोना से मौत हो गई. नए मरीज पटना, दरभंगा, सारण और सीतामढ़ी के हैं. एम्स के आइसोलेशन वार्ड में अभी कुल 63 मरीजों का इलाज चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details