बिहार

bihar

Amrit Bharat Station Yojana: डीआरएम पहुंचे तारेगना रेलवे स्टेशन, एक हफ्ते के अंदर काम होगा शुरू

By

Published : Aug 12, 2023, 5:28 PM IST

बिहार के पटना गया रेलखंड के तारेगना रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना में चयनित किया गया है. ऐसे में उन चयनित किए गए स्टेशनो में काम बहुत ही जल्द शुरू होने जा रहा है. इसको लेकर डीआरएम ने अपने पूरे दलबल के साथ तारेगना रेलवे स्टेशन का जायजा लिया और कई दिशा-निर्देश दिये.

raw
raw

पटना:दानापुर रेल मंडल के डीआरएम जयंत कुमार चौधरी शनिवार को तारेगना रेलवे स्टेशन पहुंचे. दरअसल अमृत काल में अमृत भारत स्टेशन योजना में तारेगना रेलवे स्टेशन का चयन किया गया है. तकरीबन 19.23 करोड़ की लागत से तारेगना का सौदर्यीकरण किया जा रहा है. पीएम मोदी ने बीते 6 अगस्त को इसका शिलान्यास किया था.

पढ़ें-Amrit Bharat Station Yojana: तारेगना रेलवे स्टेशन का होगा जीर्णोद्धार, पुनर्विकास कार्य का PM मोदी करेंगे वर्चुअल शुरुआत

तारेगना रेलवे स्टेशन का DRM ने किया निरीक्षण: ऐसे में अब यहां काम शुरू करने की तैयारियां की जा रही हैं. इसका जायजा लेने के लिए डीआरएम, सीनियर डीईएन और सभी रेलवे अधिकारी पहुंचे. तारेगना रेलवे स्टेशन पर जयंत कुमार चौधरी ने प्लेटफार्म और सारी चीजों के बारे में विस्तार से जानकारी ली. साथ ही अपने अधीनस्थ अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं और कहा है कि जल्द से जल्द काम शुरू होने जा रहा है.

6 माह में काम पूरा करने का लक्ष्य:बहरहाल बताया जाता है कि 28 फरवरी 2024 तक यह काम पूरा कर लेना है. यानी छह माह में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत चयनित सभी स्टेशनों का कार्य को पूरा कर लेना है. युद्ध स्तर पर कार्य का शुभारंभ होने जा रहा है, जिसका जायजा लेने के लिए सभी अधिकारी विभिन्न स्टेशन पर जा रहे हैं.

19.3 करोड़ की लागत:पटना गया रेल खंड के तारेगना रेलवे स्टेशन 19.3 करोड़ की लागत से अमृत भारत स्टेशन के योजना में चयनित किया गया है. अब एक हफ्ते के अंदर इस पर काम शुरू होगा. इसी सिलसिले में तमाम अधिकारी मौके पर स्थिति का जायजा लेने पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details