बिहार

bihar

बिहार में वज्रपात से अब तक 6 लोगों की मौत

By

Published : Jul 31, 2020, 7:42 PM IST

पटना
पटना

औरंगाबाद के बीनगर के माडंर में खेत में काम कर रहे 5 लोगों की आकाशीय बिजली ने जान ले ली है. वहीं दूसरी घटना बांका के कटोरिया प्रखंड के कठोन गांव की है. जहां वज्रपात की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई.

पटना: बिहार में आसमानी कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को अलग-अलग जिलों में वज्रपात से कुल 6 लोगों की मौत हुई. आकाशीय बिजली ने आज औरंगाबाद में जहां 5 लोगों की जान ले ली है. वहीं दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. घटना नबीनगर के मांडर गांव की है, सभी घायलों को रेफरल अस्पताल नबीनगर में भर्ती कराया गया है.

वज्रपात की चपेट में आए अचेत व्यक्ति को उठाकर ले जाते ग्रामीण

औरंगाबाद में वज्रपात से मरने वालों की पहचान झारखंड के पलामू स्थित विश्रामपुर के पीहू पासवान, दीपक पासवान, मनोज पासवान, अशोक रजवार और जगदीश रजवार के रूप में हुई है. वहीं दूसरी घटना बांका के कटोरिया प्रखंड के कठोन गांव की है. जहां वज्रपात की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई. महिला की पहचान कठौन गांव निवासी कालीचरण ठाकुर की 39 वर्षीय पत्नी सीता देवी के रूप में हुई है. वह अपने खेत मे धान रोपने के दौरान वज्रपात की चपेट में आ गई.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट
  • औरंगाबाद जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि मृतकों के परिजनों को आपदा राहत के तहत 4-4 लाख रुपये बतौर मुआवजा दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने लोगों से आकाशीय बिजली से बचने की सलाह देते हुए कहा कि सुरक्षित रहने के उपायों पर यदि अमल किया जाय तो ऐसी घटनाओं से बचा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details