बिहार

bihar

Bihar Corona Update: कोरोना के 135 नए मरीज मिले, एक्टिव केस बढ़कर हुए 608

By

Published : Apr 19, 2023, 7:40 AM IST

बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ गई है. लगातार सौ से अधिक नए मरीज मिल रहे हैं. बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 135 नए मामले सामने आए हैं. अब एक्टिव केस बढ़कर 608 हो गए हैं.

135 new corona patients found in Bihar
135 new corona patients found in Bihar

पटना:बिहार में कोरोना के 135 नए मरीज मिले हैं. इनमें राजधानी पटना से 67 केस शामिल है. इसी के साथ अब पूरे प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 600 से अधिक हो गई है. कुल 608 एक्टिव केस में से पटना में एक्टिव मरीजों की संख्या 282 है. 135 नए मामले में पटना के अलावा पूर्णिया में 13 और गया में 10 नए मामले सामने आए हैं. पटना के फुलवारी शरीफ, कंकड़बाग, राजीव नगर, बाजार समिति, राजवंशी नगर, शक्तिनगर और बांकीपुर जैसे इलाकों से नए मामले सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें:Health Update: बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य फिर से शुरू, जानिए कब, कहां और किसे मिलेगा वैक्सीन

कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ी:पटना के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ मनोज कुमार सिन्हा बताते हैं कि इन दिनों संक्रमण की रफ्तार बढ़ी हुई है और संभावना जताई जा रही है कि 3 सप्ताह के अंदर संक्रमण का पिक आ जाएगा. इस बार संक्रमण में गंभीरता अधिक नजर नहीं आ रही है लेकिन फिर भी जो लोग कोमोरबिडिटी से जूझ रहे हैं, उनके लिए घातक हो सकता है. इसलिए संक्रमण से बचने के लिए कोरोना नियमों का गंभीरता से पालन करें. लोग भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें और घर से बाहर निकलें तो चेहरे पर मास्क का प्रयोग करें. हैंड हाइजीन और सैनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान दें.

बूस्टर डोज जरूर लें:डॉ. मनोज कुमार सिन्हा ने बताया कि यदि किसी को संक्रमण के लक्षण महसूस होते हैं तो नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर अपना जांच कराएं और रिपोर्ट आने तक आइसोलेटेड रहें. कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन बेहद कारगर है. वैक्सीन का बूस्टर डोज न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल में पड़ रहा है. जिनका भी एटीन प्लस में बूस्टर डोज ड्यू है, वह बूस्टर डोज लें, क्योंकि इससे शरीर में कोरोना के खिलाफ मजबूत एंटीबॉडी बन जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details