बिहार

bihar

Nawada News: मूंग तोड़ने खेत में गई महिला को जहरीले सांप ने काटा, इलाज के दौरान मौत

By

Published : Jul 10, 2023, 11:15 AM IST

नवादा को रूपौ थाना क्षेत्र के भीखमपुर गांव में सांप काटने से एक महिला की मौत का मामला सामने आया है. महिला खेत में मूंग तोड़ने गई थी. खेतों में ही सांप छिपा बैठा था, जिसे महिला देख नहीं पाई.

woman dies due to poisonous snake bite
woman dies due to poisonous snake bite

नवादा: बारशि के मौसम में बिहार में सांप काटने की घटनाओं में इजाफा देखा जाता है. विभिन्न जिलों से ऐसी कई खबरें सामने आती हैं. इसके पीछे का कारण सांप के बिलों में पानी पहुंच जाना होता है. ऐसा ही एक और मामाला नवादा से सामने आया है.

पढ़ें- भागलपुरः सर्पदंश से किशोरी की मौत, इलाज के बदले 5 घंटे तक चला था झाड़-फूंक

नवादा में महिला को सांप ने काटा: नवादा जिले के रूपौ थाना क्षेत्र के भीखमपुर गांव में सांप काटने से एक महिला की मौत का मामला सामने आया है. महिला खेत में मूंग तोड़ने गई थी. खेतों में ही सांप छिपा बैठा था, जिसे महिला देख नहीं पाई.

अस्पताल में महिला ने तोड़ा दम:उसी दौरान जहरीले सांप ने महिला के पैर में काट लिया. महिला चिल्लाते हुए खेत में गिर पड़ी. महिला के चीखने की आवाज सुनकर आस-पास के खेतों में काम करे लोग इकट्ठा हो गए और उन्हें समझने में देर नहीं लगा कि महिला को सांप ने काट लिया है.

मूंग तोड़ने खेत गई थी महिला: महिला के परिजन ने बताया कि आनन-फानन में उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया. मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

परिजनों में मचा कोहराम: घटना की सूचना मिलते ही रूपौ थाने की पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवादा सदर अस्पताल भेज दिया है. मृतक की पहचान रूपा थाना क्षेत्र के भीखमपुर गांव निवासी कमलेश पासवान की पत्नी पूनम देवी के रूप में की गयी है.

"खेत गई थी मूंग तोड़ने तो सांप डस लिया. अस्पताल लेकर गए थे लेकिन पूनम देवी की मौत हो गई."- नंदू पासवान, मृतक महिला के परिजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details