बिहार

bihar

दहेज के दानवों ने 'पहले गला दबाया.. फिर सुसाइड का रूप देने के लिए फांसी पर लटकाया'

By

Published : Sep 23, 2021, 12:07 PM IST

विवाहिता की हत्याकर शव को पंखे से लटकाया

नवादा में देहज की बलि बेदी पर एक और नवविवाहिता चढ़ गई. मृतक महिला के परिजनों ने सुसराल वालों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है. पुलिस शव को पोस्टमार्टम करा कर मामले की जांच कर रही है.

नवादा: बिहार के नवादा जिले (Crime in Nawada) में एक विवाहिता की हत्या कर (Murder of Married Woman) शव को पंखे से लटका दिया गया. हत्या का आरोप मृतिका के परिजनों ने ससुरालवालों वालों पर लगया है. घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष राजकुमार ने गांव पहुचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु नवादा सदर अस्पताल (Nawada Sadar Hospital) भेज दिया. परिजनों के लिखित शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-नवादा में अनियंत्रित कार ने सड़क किनारे बैठी दो महिलाओं को रौंदा, मौत

दरअसल, जिले केकाशीचक थाना क्षेत्र अन्तर्गत सुभानपुर गांव में बुधवार को विवाहिता की हत्या कर शव को पंखा से लटका दिया गया. मृतिका के मायकेवालों की सूचना पर थानाध्यक्ष राजकुमार ने गांव पहुचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु नवादा सदर भेज दिया. मृतिका की मां हेमा देवी की लिखित तहरीर पर घटना की प्राथमिकी दर्ज की गई है.

प्राथमिकी में पति केशव कुमार समेत ससुरालवालों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. इस बाबत मृतिका की मां हेमा देवी ने बताया कि वर्ष 2020 में मेरी बेटी की शादी सुभानपुर ग्रामीण जयराम सिंह उर्फ पप्पू सिंह के पुत्र केशव कुमार के साथ हिन्दू रीति रिवाज के साथ की गई थी. शादी के बाद से ही केशव और उसके परिजन दहेज को लेकर शिवानी को प्रताड़ित करते रहते थे जबकि शादी में हैसियत से अधिक बढ़-चढ़ कर हर तरह का उपहार दिया गया था.

ये भी पढ़ें-पंचायत चुनाव में गटकाने के लिए लायी गयी थी 25 लाख की शराब, पुलिस ने किया जब्त

'मंगलवार को पति और ससुरालवालों ने मिलकर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और साक्ष्य छुपाकर पुलिस को गुमराह करने तथा आत्महत्या साबित करने को लेकर गले में दुपट्टा बांधकर पंखे से फांसी पर लटका दिया और पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस की तफ्तीश देखते ही ससुरालवाले फरार हो गए. हालांकि मौके से पुलिस ने खून लगी रस्सी भी बरामद की है.': मृतक महिला की मां

मृतिका की मां ने बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने हमे फोन कर घटना की जानकारी दी जबकि ग्रामीण इसे पति के द्वारा प्रताड़ित करने की बात कह रहे हैं. ग्रामीणों की मानें तो पति-पत्नी के बीच बोलचाल के साथ-साथ अच्छा व्यवहार भी नहीं था.

ये भी पढ़ें-शिक्षा विभाग ने 9 डीपीओ का ट्रांसफर किया, सीवान से नवादा गए दिलीप कुमार

'शव को देखकर प्रथमदृष्टया हत्या प्रतीत होता है. महिला की गले को रस्सी से कसा गया है तथा मामले को आत्महत्या करार देने के लिए उसे पंखे से लटकाया गया. गला पर रस्सी के कसाव से बना काला दाग स्पष्ट बना हुआ है तथा मृतिका के हाथ में काला निशान है जिससे प्रतीत होता है किा साजिश कर उसकी हत्या की गई है. पोस्टमार्टम करा शव को परिजनों को सौप दिया गया है तथा पीएमआर व अनुसंधान के बाद ही मामला स्प्ष्ट हो सकेगा.': राजकुमार, थानाध्यक्ष

ये भी पढ़ें-नवादा जेल से महिला कैदी ने पंचायत चुनाव के लिए कराया नामांकन, 31 अगस्त को गई थी जेल

ये भी पढ़ें-बाढ़ के बाद यूरिया की किल्लत से जूझ रहे नवादा के किसान, लगाया सड़क पर जाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details