बिहार

bihar

Nalanda News: निजी क्लीनिक में नवजात के जन्म के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 7, 2023, 8:13 AM IST

नालंदा में निजी क्लीनिक में इलाज के दौरान प्रसूता की मौत हो गई. जिसके बाद आक्रोशित परिजनों ने क्लीनिक में जमकर हंगामा किया. मृतका के परिजनों ने डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाना में शिकायत दर्ज कराया है. पढ़ें पूरी खबर..

नालंदा में प्रसूता की मौत
नालंदा में प्रसूता की मौत

नालंदा:बिहार के नालंदा में झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही के चलते एक प्रसूता की मौत हो गई. परिजनों ने डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. पूरा मामला अस्थावां थाना क्षेत्र के निजी संजीवनी क्लीनिक का है. मृतक के परिजनों ने बताया कि रविंद्र पासवान की पत्नी अनीता देवी गर्भवती थी. देर शाम प्रसूता को प्रसव पीड़ा हुआ तो परिजनों ने उसे निजी क्लीनिक में भर्ती कराया.

ये भी पढ़ें- ड्यूटी से गायब थे डॉक्टर, अस्पताल में प्रसूता की हो गई मौत, परिजनों ने किया हंगामा

निजी क्लीनिक में प्रसूता की मौत: क्लीनिक में प्रसूता ने ऑपरेशन से एक बच्चे को जन्म दिया. उसके बाद प्रसूता की तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद डॉक्टर ने उसे रेफर कर दिया. उसी वक्त प्रसूता की मौत हो गई. उसके बाद परिजनों ने इसकी शिकायत थाना में दर्ज कराया. जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप: एक साल पहले नवविवाहिता की शादी सरमेरा थाना क्षेत्र के पैनडीहारा गांव में हुई थी. महिला ने निजी क्लीनिक में बेटे को जन्म दिया लेकिन महिला की मौत हो गई. मृतका अस्थावां थाना क्षेत्र के चकदीन गांव निवासी प्रवेश पासवान की पुत्री थी. घटना के संबंध में अस्थावां थानाध्यक्ष ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ अग्रतर कार्रवाई करेगी.

"क्लीनिक में लाए थे, डिलीवरी हुआ, बच्चा सही सलामत था, लेकिन डॉक्टर की लापरवाही के चलते बच्चे की मां की मौत हो गई. ऑपरेशन से डिलीवरी हुआ था."- दिलीप पासवान, मृतका के रिश्तेदार

ABOUT THE AUTHOR

...view details