बिहार

bihar

Fight For Marriage: कोर्ट परिसर में झोटा-झोटी और मारपीट का VIDEO VIRAL, नालंदा में देवर से शादी के लिए भिड़ी दो गोतनी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 20, 2023, 2:43 PM IST

Updated : Oct 20, 2023, 2:53 PM IST

बिहार के नालंदा के हिलसा कोर्ट में देवर से शादी के लिए आपस में दो गोतनी भिड़ गईं. पूरे मामले को सुलझाने में पुलिस के पसीने छूट गए. दोनों भाभियां देवर को किसी भी हाल में छोड़ने को तैयार नहीं थीं. आगे क्या हुआ पढ़ें पूरी खबर..

नालंदा कोर्ट परिसर में भिड़ गई दो गोतनी
नालंदा कोर्ट परिसर में भिड़ गई दो गोतनी

देखें वीडियो

नालंदा: जिले में एक अनार सौ बीमार वाली कहावत एक बार फिर से चरितार्थ होती दिखी. दरअसल नालंदा के हिलसा कोर्ट में दो महिला एक युवक से शादी करने को लेकर आपस में भिड़ गई और जमकर दोनों के बीच झोटा-झोटी हुई. घंटों चले इसहाई वोल्टेज ड्रामा को मौके पर मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया और सोशल मीडिया में डाल दिया.

पढ़ें- शोहर को दूसरा निकाह करना पड़ा महंगा, पत्नी ने बीच सड़क जमकर की धुनाई

नालंदा कोर्ट परिसर में भिड़ गई दो गोतनी: हिलसा कोर्ट परिसर कैंपस में उस वक्त भगदड़ मच गई, जब दो गोतनी देवर से ही शादी करने की चाह में आपस में ही भिड़ गईं. उसी को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर लात घूंसे चले. मारपीट और हंगामे के बीच कोर्ट में मौजूद लोग इधर-उधर भागने लगे.

नालंदा के हिलसा कोर्ट में हंगामा

देवर से शादी करने को लेकर मारपीट: हालांकि इस दौरान मौके पर कुछ लोगों के सहयोग से इस मामले को शांत करने का प्रयास किया गया. सूचना पाकर हिलसा थाने की पुलिस भी पहुंची. आपको बता दें कि हिलसा थाना क्षेत्र के मलामा गांव का यह पूरा मामला है. मलामा गांव निवासी महेंद्र पासवान के तीन पुत्र सुबोध कुमार, मैनेजर पासवान और हिरेन्द्र पासवान हैं.

झोटा-झोटी और मारपीट.. घंटों हाई वोल्टेज ड्रामा: महेंद्र पासवान ने बड़े बेटे सुबोध कुमार और मझले बेटे मैनेजर पासवान की हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शादी करा दी थी. जबकि तीसरा बेटा हिरेंद्र पासवान पढ़ाई लिखाई के चलते अभी तक को कुंवारा था. कुंवारे देवर से दोनों भाभी शादी करना चाहती थी. इसी को लेकर कोर्ट परिसर में जमकर हंगामा हुआ. अब सवाल उठता है कि आखिर मामला कोर्ट तक कैसे पहुंचा, इसके पीछे की कहानी भी काफी दिलचस्प है.

देवर से शादी करने को लेकर मारपीट और हाईवोल्टेज ड्रामा

मंझले भाई की मौत : पारिवारिक जीवन में बड़े भाई सुबोध कुमार को तीन संतान कृष कृष्णा और विकास का हैं. वहीं मंझले भाई मैनेजर पासवान को भी तीन संतान 5 वर्ष की प्रियांशु, 3 वर्ष की अंजलि और डेढ़ साल की प्रिया कुमारी हैं. बीते तीन माह पहले हिरेंद्र के मंझले भाई मैनेजर पासवान की बीमारी के कारण मौत हो गई थी.

विधवा भाभी से होनी थी देवर की शादी: मैनेजर पासवान की पत्नी हेमंती देवी विधवा के रूप में अब रहने लगी. हेमंती देवी के मायके वालों के सहयोग से महेंद्र पासवान के छोटे बेटे हिरेंद्र पासवान से शादी के लिए हिलसा के अधिवक्ता संघ कैंपस में पहुंचे थे, लेकिन बड़े भाई की पत्नी मालो देवी भी देवर से शादी करना चाहती थी.

कोर्ट परिसर में झोटा-झोटी और मारपीट

बड़े भाई की पत्नी देवर से करना चाहती थी शादी:इसी बात को लेकर दोनों गोतनी एक ही पुरुष से शादी करने को लेकर आपस में भिड़ गईं और देखते ही देखते भीड़ लग गई. हिलसा पुलिस इसकी सूचना पाकर मौके पर पहुंची. पुलिस सुबोध कुमार और उसकी पत्नी मालो देवी व बच्चों को हिलसा थाना में पूछताछ के लिए ले गई.

विधवा भाभी और देवर की हुई शादी: इधर गोदू विगहा पंचायत के मुखिया पति बिंदु कुमार और गांव की ही महिला कांति देवी जो कि चण्डी थाना क्षेत्र के लक्ष्मी विवाह गांव की रहने वाली है, दोनों बढ़ चढ़कर आगे आकर मामले को शांत कराने का प्रयास किया. घंटों बाद पुलिस के हस्तक्षेप से पूरा मामला किसी तरह से शांत हो सका.

बड़ी भाभी को पुलिस ले गई साथ:उसके बाद हिलसा अधिवक्ता संघ के पास स्थित शिव मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार मंझले भाई की विधवा हेमंती देवी की छोटे भाई हिरेन्द पासवान के साथ शादी करा दी गई. हिलसा के अधिवक्ता रामादेश प्रसाद यादव ने बताया कि नौटरी राम सागर प्रसाद के द्वारा दोनों की शादी कराई गई है.

Last Updated :Oct 20, 2023, 2:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details