बिहार

bihar

नालंदा: सदर अस्पताल में शव को घसीटते हुए ले गए बुजुर्ग परिजन, किसी ने नहीं की मदद

By

Published : May 24, 2019, 4:18 PM IST

bad-status-of-sadar-hospital-nalnda

सदर अस्पताल बिहार शरीफ में एक बार फिर मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया. यहां शव को एंबुलेंस में चढ़ाने के लिए बुजुर्ग परिजनों को शव को घसीटना पड़ा

नालंदा:बिहारशरीफ सदर अस्पताल में एक बार फिर शव के साथ अमानवीय व्यवहार की घटना सामने आई है. यहां दो बुजुगों ने शव को एंबुलेंस पर चढ़ाने के लिए काफी देर तक जद्दोजहद की. मगर अस्पताल के सिक्योरिटी गार्ड से लेकर कर्मचारी तक किसी ने उनकी मदद नहीं की. इसके चलते दोनों ने शव को घसीटते हुए एंबुलेंस पर चढ़ाया.

पीलिया का इलाज कराने आए नादरीगंज के रहने वाले नीरज कुमार की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके बाद उनके परिजन शव ले जाने के लिए स्ट्रेचर से शव को लेकर अस्पताल परिसर से बाहर आए. दोनों परिजनों बुजुर्ग थे. लिहाजा, सीढ़ियों में व्हील स्ट्रेचर उताराना मुश्किल हो रहा था. इस सब को देखने के बावजूद भी अस्पताल के किसी भी कर्मचारी ने उनकी मदद करना मुनासिब नहीं समझा.

शव को घसीटते बुजुर्ग परिजन

उपाधीक्षक ने लगाया हाथ
हालांकि, काफी देर बाद अस्पताल के उपाधीक्षक वहां खुद पहुंचे और शव एंबुलेंस में चढ़ाने के लिए अपना हाथ बढ़ाया. मगर इतना कुछ होने के बाद भी अस्पताल के कर्मियों ने शव को हाथ तक नहीं लगाया. मानवता को शर्मसार कर देने वाली ये घटना कर्मचारियों की मानसिकता को दर्शाता है.

Intro:बिहारशरीफ सदर अस्पताल में एक वार फिर शव के साथ अमानवीय व्यबहार गोते देखने को मिला दो बुजुगों ने शव को एम्बुलेन्स पर चढ़ाने के लिए काफी देर तक जद्दो जहत करते रहे मगर अस्पताल में तैनात सिक्युरिटी गार्ड से लेकर कंपाउंडर तक हाथ नही लगाया कई बार बुजुर्ग के हाथ से स्ट्रेचर छूट गया तो शव को स्ट्रेक्चर के साथ घसीट कर लाना पड़ा।Body: हालांकि काफी देर बाद अस्पताल के उपाधीक्षक वहां खुद पहुचे और शव एम्बुलेन्स में चढ़ाने के लिए अपना हाथ बढ़ाया मगर इतना कुछ होने के बाद भी अस्पताल के कर्मियों ने शव को हाथ तक नही लगाया ,मृतक नीरज कुमार नवादा जिला के नारदी गंज का रहने बाला था और 18 मई से पावापुरी मेडिकल कॉलेज में भर्ती होकर जॉन्डिस का इलाज करा रहा था ।

बाइट-मृतक के परिवार ।Conclusion:आज उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया मगर मृतक के परिवार बाले उसे बिहारशरीफ सदर अस्पताल ले आया जहा चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया ,इसके बाद शव के साथ जो हुआ वो मानवता को शर्मसार कर दिया ।

ABOUT THE AUTHOR

...view details