बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर नगर निगम के दावे की खुली पोल, चंद घंटों की बारिश के बाद टापू बना शहर

By

Published : Sep 16, 2020, 12:37 PM IST

नेपाल के तराई में हुए भीषण बारिश के बाद सीमांचल की नदियां उफान पर हैं. गंगा, कोसी और महानंदा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. जिससे क्षेत्र के ताल-तलैया पूरी तरह पानी से लबालब हैं.

Havoc of rain
बारिश का कहर

मुजफ्फरपुर:जिले में मंगलवार को देर शाम दो घंटे की बारिश ने नगर निगम की सफाई व्यवस्था की पूरी तरह से पोल खोल दी है. इस आफत की बारिश ने शहर में जलजमाव की स्थिति बना दी है. बारिश की वजह से मोतीझील, क्लब रोड, मिठनपुरा, पानी टंकी, आमगोल, स्टेशन रोड, गरीब स्थान रोड समेत कई जगह पर घुटने से ज्यादा पानी लगा गया है.

बारिश से बेहाल हैं लोग
वहीं, मोतीझील में तो ऐसी स्थिति है कि दुकानों में पानी घुसा हुआ है. जिससे व्यापारियों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. जिसके कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया. स्थानीय लोगों को जरूरत की चीजों को लाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. लोग पानी के बीच से होकर गुजर रहे हैं. ऐसी स्थिति में लोगों में बिमारियां फैलने का भी खतरा बना हुआ है. शहर में नगर निगम की ओर से लगातार सफाई अभियान चलया जा रहा है. लेकिन बारिश के बाद शहर की स्थिति जस की तस बनी हुई है.

लोगों को हो रही परेशानी
बता दें कि बारिश थमने के बाद भी अभी भी शहर का अधिकांश इलाका बारिश में पानी मे डूबा हुआ है. जलजमाव का आलम यह है कि मुजफ्फरपुर डीएम ऑफिस के कार्यालय में जल जमाव हो गया है. वहीं, नगर निगम प्रशासन की ओर से जल निकासी को लेकर कोई ठोस उपाय नहीं किया गया है. जिससे शहर के आम लोग निगम की कार्यप्रणाली से बेहद नाराज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details