बिहार

bihar

Muzaffarpur Boiler Blast: फैक्ट्री मालिक समेत 6 पर FIR दर्ज, PM और CM ने दिए हैं जांच के निर्देश

By

Published : Dec 27, 2021, 12:20 PM IST

मुजफ्फरपुर बॉयलर ब्लास्ट मामले में जांच के साथ कार्रवाई (Muzaffarpur boiler blast investigation) तेज हो गई है. इस मामले में फैक्ट्री मालिक समेत 6 पर FIR दर्ज कर ली गई है. बता दें कि इस मामले में पीएम मोदी सहित सीएम नीतीश ने दुख जताते हुए जांच करने के निर्देश दिए हैं.

Muzaffarpur Boiler Blast
Muzaffarpur Boiler Blast

मुजफ्फरपुरःजिले के बेला औद्योगिक क्षेत्र स्थितनूडल्स फैक्ट्री में बॉयलर ब्लास्ट (Boiler Blast In Muzaffarpur) के कारण 7 लोगों की हुई मौत मामले में कार्रवाई तेज हो गई है. जिस फैक्ट्री में विस्फोट हुआ, इसके मालिक सहित 6 लोगों पर एफआईआर (FIR on Six People Including Factory Owner) दर्ज की गई है.

इसे भी पढ़ें-Muzaffarpur Boiler Blast: गृह विभाग के मुख्य सचिव और ATS के एडीजी ने लिया घटनास्थल का जायजा

बता दें कि रविवार सुबह करीब 10 बजे नूडल्स कुरकुरे फैक्ट्री के बॉयलर में ब्लास्ट हुआ था, जिसमें 7 लोगों की मौत होने की पुष्टि की गई. इस हादसे में 6 अन्य लोग गंभीर रुप से घायल भी हुए, जिनका एसकेएमसीएच में इलाज चल रहा है.

बताया जाता है कि, जिला प्रशासन ने मलबे से 7 शव बरामद किए हैं. इनकी पहचान संजीव कुमार, विशाल कुमार, कुंदन कुमार, ओम प्रकाश, विवेक कुमार सदा और सत्यम कुमार के रूप में हुई है. धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज मौके से पांच किमी दूर तक सुनाई दी. नूडल्स की फैक्ट्री मुजफ्फरपुर के बेला इंडस्ट्रियल एरिया फेज 2 में स्थित है.

इसे भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर: कुरकुरे-नूडल्स फैक्ट्री के बॉयलर विस्फोट में 7 की मौत, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में बॉयलर फटने से हुई मौतें अत्यंत दुखद हैं. मैं अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति गहरी संवेदना और दुख व्यक्त कर रहा हूं. मैं इस दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की उम्मीद कर रहा हूं."

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पीड़ितों के परिजनों को सांत्वना दी. उन्होंने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. नीतीश कुमार ने कहा, हमने घटना की जांच के लिए विशेषज्ञों की एक टीम भेजी है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढे़ं- Muzaffarpur Boiler Blast: शाहनवाज हुसैन ने व्यक्त किया दुख, कहा- मामले की होगी जांच

नीतीश कुमार सरकार में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा, हम इस विस्फोट में घायल हुए पीड़ितों को हर संभव चिकित्सा सहायता प्रदान कर रहे हैं. अधिकारी उन परिवारों की भी देखभाल कर रहे हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है.

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details