बिहार

bihar

Munger Crime News: पूर्व नक्सली ने व्हाट्सएप पर पर्चा भेजकर शिक्षकों से मांगी लेवी, साथी के साथ चढ़ा पुलिस के हत्थे

By

Published : Apr 8, 2023, 6:57 AM IST

मुंगेर में एक पूर्व नक्सली की गिरफ्तारी के साथ ही अन्य सहयोगी को भी पुलिस ने पकड़ा. इन दोनों पर आरोप है कि सरकारी विद्यालय के तीन प्रधानाध्यापकों को डरा-धमकाकर डेढ़ लाख रुपये की लेवी की मांग की थी. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया. पढ़ें पूरी खबर...

मुंगेर में लेवी आरोपी की गिरफ्तारी
मुंगेर में लेवी आरोपी की गिरफ्तारी

मुंगेर: बिहार के मुंगेर में शिक्षकों से लेवी की मांगवाले पूर्व नक्सली और उसके सहयोगी को पुलिस ने गिरफ्तार (Police Arrested Criminals In Munger) किया. शहर अंतर्गत टेटिया बंबर ओपी क्षेत्र के सरकारी विद्यालय के तीन शिक्षकों ने इस मामले में मामला दर्ज कराया. सभी प्रधानाध्यापकों के मुताबिक 4 अप्रैल को फोन कॉल और व्हाट्सएप के माध्यम से पर्चा भेजकर लेवी की मांग की गई. इसी मामले में छानबीन करते हुए पुलिस ने भागलपुर से नक्सली रंजन बिंद सहित एक अन्य अपराधी को गिरफ्तार किया.

ये भी पढे़ं-Bihta Student Murder Case: 'बिहटा की घटना लोमहर्षक.. योगी मॉडल की मांग करने वाली BJP को जानकारी का अभाव', JDU का पलटवार

लेवी मांगने के आरोपी गिरफ्तार:मुख्यालय डीएसपी आलोक रंजन ने बताया कि 'मुंगेर जिला अंतर्गत ओपी इलाके में 4 अप्रैल को नक्सलियों के नाम पर विद्यालय के प्रधानाध्यपक से लेवी मांगी गई. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद नक्सली सहित अन्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया'. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार हुआ आरोपी हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत समदा गांव निवासी पूर्व नक्सली रंजन बिंद (पिता पुनीत मंडल) है. इसके अलावा भागलपुर जिला अंतर्गत बरारी क्षेत्र निवासी रणधीर कुमार उर्फ राकेश को भी गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने उपयोग किए गए मोबाइल की भी बरामदगी की है.

मांगी डेढ़ लाख रुपये की लेवी: डीएसपी आलोक रंजन ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली रंजन बिंद माओवादी के नाम पर तीन सरकारी विद्यालयों के शिक्षकों से डेढ़-डेढ़ लाख रूपए की लेवी मांगी गई.आरोपी नक्सलियों ने सरकारी विद्यालय में एक पर्चा भी चस्पा किया था. साथ ही शिक्षक को फोन पर भी कॉल किया. इसके अलावे अन्य 2 शिक्षकों से व्हाट्सएप के माध्यम से पर्चा भेज कर लेवी मांगी गई.

मामला दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी: तभी मध्य विद्यालय भलगुड़ी के शिक्षक नारद यादव ने टेटिया बंबर ओपी में अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई. तभी जांच पड़ताल करते हुए पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया. नारद यादव के अलावे प्राथमिक विद्यालय वरदघट्टा के शिक्षक मोहम्मद सऊद आलम और प्राथमिक विद्यालय मंजूरा आराजी तिलकारी के शिक्षक विष्णु कुमार साह से लेवी की मांग की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details