बिहार

bihar

मुंगेर में 5 मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार, हथियार बनाने का उपकरण बरामद

By

Published : Jan 30, 2022, 8:47 PM IST

मुंगेर में गन फैक्ट्री का भंडाफोड़
मुंगेर में गन फैक्ट्री का भंडाफोड़

मुंगेर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. गंगा पार दियारा में 5 मिनी गन फैक्ट्री भंडाफोड़ किया गया. पुलिस ने 3 कारीगरों को भी गिरफ्तार किया है. वहां से भारी मात्रा में अवैध हथियार एवं हथियार बनाने के उपकरण बरामद किये गये.

मुंगेर: मुंगेर में अवैध हथियार (Illegal weapons in Munger) बड़े पैमाने पर चोरी-छिपे बनाए जाते हैं. अवैध हथियारकी फैक्ट्री पहले शहरी इलाकों में थी. लोग चोरी-छिपे शादीपुर, काशी बाजार तथा बरदह इलाके में हथियार बनाने का काम करते थे लेकिन जैसे-जैसे पुलिस की दबिश अवैध हथियारों फैक्ट्री पर बढ़ी, अवैध हथियार बनाने वाले लोग गंगा पार दियारा में शिफ्ट कर गए. हालांकि पुलिस वहां भी लगातार छापेमारी करती आ रही है. इसी का परिणाम है कि रविवार की दोपहर मुंगेर के मुफस्सिल थाना को बड़ी कामयाबी (gun factories busted in Munger) मिली.

पुलिस ने कुतलूपुर दियारा से 5 मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 3 कारीगरों को हथियार बनाते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. वहीं भारी मात्रा में हथियार एवं उपकरण भी बरामद किये. घटना के संबंध में एसपी जेजे रेड्डी ने बताया कि शहरी इलाके में अवैध हथियार को लेकर पुलिस ने जब कड़ाई बरती तो दियारा एवं पहाड़ी इलाके हथियार निर्माताओं के लिए सुरक्षित पनाहगाह बन गये.

मुंगेर में गन फैक्ट्री का भंडाफोड़

ये भी पढ़ें: मुंगेर में जिला स्कूल के मैदान से हटाया गया सब्जी मंडी, बच्चों को अब खेलने में नहीं होगी परेशानी

हालांकि इस इलाके में भी पुलिस लगातार दबिश बना रही है. उन्होंने बताया कि दियारा में जैसे ही अवैध हथियार के कारखानों की सूचना मिली, पुलिस की एक टीम शनिवार की शाम ही गंगा के उस पार पहुंच गई थी. पुलिस रात भर इलाके में छापेमारी करती रही. इसी का परिणाम है कि रविवार को इतनी बड़ी सफलता पुलिस को मिली. उन्होंने कहा कि जिले में अवैध हथियारों के निर्माण को बढ़ावा नहीं मिलेगा. जो भी इस कार्य में लिप्त हैं, उन पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें: शराब ढूंढने का टास्क मिलने से मुंगेर में भड़के शिक्षक, कहा- 'अब शिक्षा हो जाएगी मटियामेट'

मुंगेर के एसपी जेजे रेड्डी ने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने तीन हथियार बनाने वाले कारीगरों संजय महतो, बबलू शर्मा एवं कुंदन मंडल को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. वहां से 5 बेस मशीन, दो देसी पिस्टल एक अर्धनिर्मित पिस्टल, चार मैगजीन, तीन कारतूस, देसी कट्टा का छह प्लेट समेत भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किया गया. उन्होंने कहा कि सभी गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ मुफसिल थाना में सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details