बिहार

bihar

लखीसराय पहुंचकर अपर सचिव विवेक कुमार सिंह ने राजस्व कार्यालय का लिया जायजा

By

Published : Aug 5, 2021, 4:21 AM IST

बिहार सरकार के अपर सचिव विवेक कुमार सिंह लखीसराय पहुंचे और विवादित भूमि का आंकड़ा लिया और उसके बाद भूमि सर्वे सहित दाखिल खारिज किये जाने पर चर्चा किया.

अपर सचिव विवेक कुमार सिंह
अपर सचिव विवेक कुमार सिंह

लखीसराय: बिहार सरकार (Bihar Government) के अपर सचिवविवेक कुमार सिंह लखीसराय पहुंचे. इस दौरान उन्होंने राजस्व कार्यालय (Revenue Office) का जायजा लिया और अधिकारियों के साथ बैठक कर भूमि विवाद को अतिशीघ्र निपटाने व भूमि का सर्वे कर दाखिल खारिज करने का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें- ...आखिर नीतीश कुमार को 'PM मैटेरियल' बताकर किस राजनीति को साध रही JDU!

लखीसराय के भूमि राजस्व कार्यालय बिहार सरकार के अपर सचिव ने जायजा लिया. इस दौरान लखीसराय के जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, विकास आयुक्त अनिल कुमार अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार, डीसीएलआर संजय कुमार सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे. अपर सचिव विवेक कुमार सिंह ने राजस्व कार्यालय पहुंचकर विवादित भूमि का आंकड़ा लिया और उसके बाद भूमि सर्वे सहित दाखिल खारिज किये जाने पर चर्चा किया.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें-बिहार में गैस पाइप लाइन योजना और 6 सालों में जवानों के आत्महत्या किये जाने पर सुशील मोदी ने सदन में पूछा सवाल

इस दौरान अपर सचिव ने कहा कि लखीसराय में राजस्व भूमि विवाद को लेकर लगातार रिपोर्ट मिलती रही है. जिले में भूमि विवाद से निपटने तथा विवादित मामले को सुलझाने को लेकर कई बिंदुओं पर चर्चा हुई. बिहार में ऑनलाइन दाखिल खारिज करने को लेकर अभिलंब कर्मियों की बहाली होगी. दाखिल खारिज करने को लेकर कम समय में लोगों को राहत मिलेगी. विवादित जमीन के मामले में कर्मियों की तरफ से कुछ कमी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details