बिहार

bihar

वाराणसी में सोना लूट के मामले में UP पुलिस ने किशनगंज से दो लोगों को किया गिरफ्तार

By

Published : Sep 25, 2021, 1:10 PM IST

वाराणसी सोना लूट व हत्या मामले में दो लोग गिरफ्तार

यूपी के वाराणसी में सोना लूट के मामले में यूपी पुलिस ने बिहार के किशनगंज से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. यूपी पुलिस की इस कार्रवाई की किसी को भनक तक नहीं लगी. स्थानीय पुलिस को भी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी. पढ़ें पूरी खबर.

किशनगंजःउत्तर प्रदेश के वाराणसी में सोना लूट के मामले में (Varanasi Gold Robbery Murder Case) यूपी पुलिस (UP Police) ने बिहार के किशनगंज में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. यूपी पुलिस की टीम (UP Police Team) ने आरोपी की निशानदेही पर सोनार पट्टी स्थित राज अलंकार ज्वेलर्स में छापेमारी की और उसके मालिक को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी इरफान की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस की टीम 1 सप्ताह से किशनगंज में मौजूद थी. आरोपी को गिरफ्तार किए जाने की भनक किसी को भी नहीं लगी. यहां तक की स्थानीय किशनगंज पुलिस को भी उक्त कार्रवाई के बारे में कोई जानकारी नहीं थी.

ये भी पढ़ें-UPSC 2020 Result: पिता फेरी लगाकर बेचते थे कपड़े, बेटा बना IAS

यूपी के वाराणसी कोतवाली और चौक थाना की पुलिस टीम किशनगंज पहुंची थी. पुलिस की टीम ने पहले शहर के पानीबाग मोहल्ले से इरफान नामक युवक को हिरासत में लिया. पुलिस की टीम ने आरोपी की निशानदेही पर सोनारपट्टी तिथि राज अलंकार ज्वेलर्स में छापेमारी की और संचालक को गिरफ्तार कर लिया.

यूपी पुलिस को सूचना मिली थी कि वाणरसी में सोने की जो लूट की घटना हुई है, उसमें से कुछ सोना उक्त दुकान में बेचे जाने की आशंका है. यूपी पुलिस ने चोरी का सोना खरीदे जाने के मामले को लेकर उक्त दुकान में छापेमारी भी की.

ये भी पढ़ें-किशनगंज: हवामहल के कमरे से महिला की मिली लाश, इलाके में सनसनी

गौरतलब है कि यूपी के वाराणसी में 12 सितंबर को कोतवाली थाना क्षेत्र में सोना कारोबारी के कर्मी के साथ सोना लूट की घटना को अपराधियों ने अंजाम दिया था. इस मामले में वाराणसी के कोतवाली थाने में लूट का मामला दर्ज हुआ था. जब इस लूट की जानकारी कर्मचारी ने अपने मालिक को दी. दुकान के मालिक ने कर्मी पर ही चोरी का आरोप लगाते हुए उसकी पिटाई कर दी जिससे उसकी मौत हो गयी.

इसके बाद वाराणसी चौक थाने में हत्या का मामला भी दर्ज करवाया गया था. लूट की घटना में पकड़े गए एक युवक से पूछताछ के बाद यूपी की वाराणसी पुलिस अन्य आरोपी की गिरफ्तारी में जुट गई. पुलिस को अन्य आरोपी के किशनगंज में होने की सूचना मिली थी. इसके आधार पर यूपी पुलिस की टीम किशनगंज पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें-72 घंटे के अंदर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 3 अपराधी गिरफ्तार, गहने बरामद

आरोपी इरफान की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम 1 सप्ताह से किशनगंज में मौजूद थी. युवक को नाटकीय अंदाज में गिरफ्तार किया गया. यूपी पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किए जाने की भनक किसी को भी नहीं लगी. यहां तक की स्थानीय किशनगंज पुलिस को भी उक्त कार्रवाई की जानकारी नहीं थी. यूपी पुलिस इरफान की निशानदेही पर अन्य आरोपियों की भी तलाश कर रही है. यूपी पुलिस की पांच सदस्यीय टीम कार्रवाई के लिए किशनगंज पहुंची थी. गिरफ्तार आरोपी युवक और ज्वेलर्स के संचालक को युपी पुलिस अपने साथ वाराणसी ले गई है.

ये भी पढ़ें-किशनगंज में बाइक सवार अपराधियों ने बैंक कर्मी से लूटे 2 लाख 27 हजार रुपए

ये भी पढ़ें-Indo-Nepal बॉर्डर से चीनी नागरिक और भारतीय एजेंट गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details