बिहार

bihar

ड्रग्स तस्कर करता था 'मौत का कारोबार', 21 लाख के कफ सिरफ के साथ बंगाल पुलिस ने दबोचा

By

Published : Sep 3, 2021, 3:46 AM IST

Updated : Sep 3, 2021, 4:16 PM IST

किशनगंज के नशे के एक सौदागर को पुलिस ने बिहार-बंगाल सीमा के समीप से 21 लाख रुपए के कौडीन कफ सिरप के साथ बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि इन दिनों जिले में ड्रग्स के तौर पर इस सिरप का प्रचलन काफी बढ़ गया है. पढ़ें पूरी खबर....

ड्रग्स तस्कर
ड्रग्स तस्कर

किशनगंजःबिहार-बंगाल की सीमा के पास से किशनगंज के एक नशे के सौदागर (Smuggler Arrested)को पुलिस ने 21 लाख रूपये के कौडीन कफ सिरप (Cough Syrup) के साथ गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार ड्रग्स तस्कर की पहचान किशनगंज के जुड़ीपट्टी निवासी अजय साह के रूप में की गई है. पिछले कई सालों से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी.

इसे भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर में 53 किलो गांजा के साथ 2 महिला समेत 5 तस्कर गिरफ्तार, आंध्र प्रदेश से लेकर आ रहे थे खेप

गिरफ्तार तस्कर के बारे में बताया जाता है कि वह किशनगंज और सीमावर्ती इलाकों में नशे का कारोबार करता था. वह लगातार इसके जरिए नौजवानों को ड्रग्स का आदि बना रहा था. किशनगंज पुलिस काफी समय से उसकी तलाश कर रही थी, लेकिन पुलिस को उसे गिरफ्तार करने में सफलता हासिल नहीं हुई. लेकिन पश्चिम बंगाल के चाकुलिया पुलिस ने धर दबोचा है.

बंगाल के इस्लामपुर एसपी सचिन मक्कर ने बताया बिहार-बंगाल सीमा से कुछ दूरी पर एक होटल के पास वाहन जांच के दौरान एक कंटेनर वाहन को रोका गया. वाहन की जब तलाशी ली गई तो कंटेनर में भारी मात्रा मे कौडीन कफ सिरप लोड मिला. इसे देखते ही पुलिस के होश उड़ गए. पुलिस ने तुरंत उसे हिरासत में लेकर पूछताछ करना शुरू कर दिया.

इसे भी पढ़ें- बिहार से दिल्ली जाकर करते थे गांजा की सप्लाई, पुलिस के हत्थे चढ़े तीन आरोपी

पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार तस्कर अजय साह ने बताया कि कफ सिरप उसी का है. वही उसका मालिक है. इधर, पुलिस ने कंटेनर से सिरप की 14,080 बोतलें बरामद की है. बाजार में इसकी अनुमानित कीमत 21 लाख रूपये बताई जा रही है. पुलिस आगे की प्रक्रिया में जुटी है.

कफ सिरप की बांग्लादेश में भी तस्करी इन दिनों खूब हो रही है. पुलिस ने बताया कि सभी बिंदुओं पर पूछताछ की गई है. बता दें कि जिले में इन दिनों नशे के तौर पर कफ सिरप का प्रचलन खूब बढ़ गया है. शहर के कई दुकानों में अब भी इस सिरप की धड़ल्ले से बिक्री की जा रही है.

Last Updated :Sep 3, 2021, 4:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details