बिहार

bihar

Chhath Puja 2023: जहानाबाद डीएम ने छठ घाट का किया निरीक्षण, पदाधिकारी को दिए कई आवश्यक निर्देश

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 11, 2023, 5:24 PM IST

जहानाबाद में लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा को लेकर तैयारी जोरों पर है. डीएम से लेकर पुलिस अधिकारी तक हर कोई छठ पूजा की तैयारी में जुट गए हैं. इस बीच जहानाबाद डीएम ने छठ घाटों का निरीक्षण किया. उन्होंने निर्देश दिया कि जहां कहीं भी कमी हैं, वहां दूर करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्दश दिए गए है.

Chhath Puja 2023
जहानाबाद डीएम ने छठ घाट का किया निरीक्षण

जहानाबाद: बिहार में नहाय खाय के साथ चार दिवसीय आस्था व उपासना के महापर्व छठ की शुरुआत 17 नवंबर से होने वाली है. ऐसे में छठ घाटों पर पूजा की तैयारियों को लेकर हर जिलों के डीएम लगातार निरीक्षण कर रहे है. साथ ही कई दिशा निर्देश भी दिए जा रहे है. इस बीच शनिवार को जहानाबाद जिला पदाधिकारी रिची पांडे ने भी छठ घाटों का निरीक्षण किया. साथ ही पदाधिकारी को कई आवश्यक निर्देश दिए.

घाटों पर लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरा:वहीं, उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन छठ की तैयारी में जुट गया है. सभी घाटों पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जा रहे है. पानी को साफ करने के लिए मोटर उपलब्ध कराए जा रहे है. इसके अलावा घाट पर आने जाने वाले रास्ते जो टूटे फूटे है उसे भी दुरुस्त किया जा रहा है.

"छठ पूजा करने वाले लोगों को किसी तरह की कोई कठिनाई ना हो इसको देखते हुए जिला प्रशासन अपनी तैयारियां पूरी करने में जुट गया है. नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को कई आवश्यक निर्देश दिए गए है. घाटों पर जल्द से जल्द साफ सफाई, समुचित रोशनी की व्यवस्था जैसे कार्यों को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया है. इसके लिए जिला स्तर से एक पदाधिकारी को प्रतिनिधित्व किया जाएगा, जो प्रतिदिन कार्यों का निरीक्षण करेंगे. साथ ही वह मुझे सीधे रिपोर्ट करेंगे की कार्य कितना तक हुआ है और कितना होना बाकी है." - रिची पांडे, डीएम, जहानाबाद.

पदाधिकारियों को दिए गए आवश्यक निर्देश : घाटों पर नदी का जलस्तर काफी है. इसलिए जिलाधिकारी ने घाटों पर बैरिकेडिंग करवाने खतरनाक घाटों को चिन्हित करने का भी कार्य करने का और सभी घाटों पर गोताखोरों की तैनाती का भी निर्देश दिया है. वहीं, डीएम ने सभी घाटों पर व्यापक रूप से पुलिस बलों की तैनाती करने का निर्देश संबंधित पुलिस अधिकारियों को दिया है.

इसे भी पढ़े- Chhath Puja 2023: छठ घाटों के लिए पार्किंग और रूट चार्ट तय, DM-SSP ने किया निरीक्षण

ABOUT THE AUTHOR

...view details