बिहार

bihar

जमुईः नक्सली जोनल कमांडर सिद्दू कोड़ा गिरफ्तार, AK-47 और इंसास राइफल सहित कई सामान बरामद

By

Published : Feb 22, 2020, 1:35 PM IST

jamui
jamui

एसटीएफ की टीम को सूचना मिली थी कि पूर्वोत्तर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के जोनल नक्सली कमांडर सिद्धू कोड़ा दुमका के जंगलों में मौजूद है और कोई बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है.

जमुईः एसटीएफ की टीम को एक बड़ी सफलता मिली है. जमुई एसटीएफ की टीम ने नक्सली कमांडर सिद्दू कोड़ा को उसके एक सहयोगी के साथ झारखंड के जंगल से गिरफ्तार किया है. गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई. इसके साथ ही सिद्दू कोड़ा के पास से एके-47, एक इंसास राइफल सहित दर्जनों राउंड जिंदा कारतूस और नक्सली सामान बरामद किया गया है.

चलाया गया छापेमारी अभियान
एसटीएफ की टीम को सूचना मिली थी कि पूर्वोत्तर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के जोनल नक्सली कमांडर सिद्धू कोड़ा दुमका के जंगलों में मौजूद है और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है. इसके बाद जमुई एसटीएफ ने पुलिस के साथ मिलकर दुमका के जंगली इलाकों में गहन छापेमारी अभियान चलाया.

पेश है रिपोर्ट

नक्सलियों के साथ बैठक
बताया जा रहा है कि नक्सली कमांडर बीते कुछ दिनों से पार्टी से नाराज चल रहा था. जिस वजह से वह नई पार्टी बनाकर इलाके में अपना दबदबा कायम करना चाहता था. जिसको लेकर सिद्दू कोड़ा ने दुमका, गिरिडीह, जमुई लखीसराय सहित कई इलाकों के नक्सलियों के साथ बैठक भी की थी. बता दें कि सिद्दू कोड़ा पर दर्जनों मामले दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details