बिहार

bihar

जमुई में 17 सितंबर को 9000 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य, 45 स्थानों पर लगाया जाएगा कैम्प

By

Published : Sep 14, 2021, 9:34 AM IST

बैठक

जमुई के चकाई प्रखंड में 17 सितंबर को मेगा वैक्सीनेशन कैम्प 9000 लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया है. जिसको लेकर बीडीओ ने पदाधिकारियों के साथ बैठक कर लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिये हैं.

जमुई: जिले के चकाई प्रखंड में 17 सितंबर को मेगा वैक्सीनेशन कैम्प (Mega Vaccination Camp) लगाया जाएगा. जिसे लेकर चकाई प्रखंड कार्यालय परिसर में बीडीओ दुर्गाशंकर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई. जिसमें तमाम पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया. इस बैठक में अधिक संख्या में लोगों को कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) के लगाये जाने को लेकर रणनीति बनी.

ये भी पढ़ें- कोचिंग से लौट रहे छात्र की हत्या, अपराधियों ने दिनदहाड़े ऑटो से खींचकर सीने में उतार दी 4 गोलियां

बैठक के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी दुर्गाशंकर ने मौजूद पदाधिकारियों को डोर-टू-डोर कैम्पेन कर अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को आशा प्रबंधक और आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक उनके इलाके में जाकर लोगों को जागरूक करने के लिए कहें. उनके द्वारा ग्रामीण इलाकों में जाकर जागरूक किया जा रहा है कि नहीं इसका औचक निरीक्षण करें.

दुर्गाशंकर ने बताया कि मेगा वैक्सीनेशन के दिन 9000 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है. चकाई प्रखंड के 45 स्थानों पर कैम्प लगाया जाएगा. जिसका चयन किया जा रहा है और जल्द ही चयनित स्थल की घोषणा की जाएगी.

बैठक में सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा, अंचलाधिकारी राकेश रंजन, रेफरल अस्पताल प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सुशील प्रसाद, आशा प्रबंधक सुनील कुमार, आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक भारती सिंह, जीविका कर्मी सहित अन्य कर्मियों ने हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें- जेल से जल्द बाहर आ सकते हैं जाप सुप्रीमो पप्पू यादव

हालांकि इस मामले में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे कह चुके हैं कि स्वास्थ्य विभाग मौजूदा संकट और आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए चरणबद्ध तरीके से काम कर रहा है. राजधानी समेत राज्य के विभिन्न मेडिकल काॅलेज सह अस्पतालों समेत अन्य अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर न सिर्फ आधारभूत संरचना विकसित कर रहा है, बल्कि लोगों को बेहतर और त्वरित स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य केंद्रों को पहले से और सुदृढ़ किया जा रहा है. 6 माह में 6 करोड़ लोगों को टीकाकृत करने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सभी आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details