बिहार

bihar

जमुईः 25 हजार का इनामी हार्डकोर नक्सली छोटकू मंडल गिरफ्तार

By

Published : Nov 1, 2021, 9:40 PM IST

जमुई
जमुई

जमुई में एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस को सूचना मिली थी कि वह अपने घर आया हुआ है. उसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार किया गया.

जमुई: बिहार में जमुई (Jamui) जिले के चकाई पुलिस ने लंबे समय से फरार चल रहे 25 हजार का इनामी हार्डकोर नक्सली (Naxalite) छोटकू मंडल को गिरफ्तार किया है. चकाई थाना क्षेत्र के बिल्ली गादी गांव से उसे गिरफ्तार किया गया है. पहले भी उसपर कार्रवाई हुई थी.

ये भी पढ़ें-पटना में चोरी की गई ATM औरंगाबाद से बरामद, लुटेरों ने रुपये निकालकर नहर में फेंकी मशीन

'छोटकू मंडल पर चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र के नावाडीह सिल्फरी स्थित एसबीआई शाखा में नक्सली दस्ते के साथ शामिल होकर बैंक लूटने का आरोप है. इसके साथ ही उस पर जसीडीह थाना क्षेत्र के मोहनिया गांव में वर्ष 2013 में पुल निर्माण कार्य के दौरान 8 मजदूरों को अगवा करने एवं मजदूरों को छोड़ने की एवज में लेवी के रूप में मोटी रकम मांगे जाने को लेकर प्राथमिकी दर्ज है.'-राजीव कुमार तिवारी, चकाई थाना अध्यक्ष

देखें वीडियो

उन्होंने बताया कि आरोपी पर पूर्व में जसीडीह थाना क्षेत्र के घटित एक घटना में कुर्की जब्ती की कार्रवाई भी हो चुकी है. गुप्त सूचना मिली थी कि वह अपने घर पर आया हुआ है. भेलवा घाटी पुलिस के सहयोग से छोटू मंडल को गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल वह चंद्रमंडीह थाना में दर्ज नक्सली घटना में न्यायालय से बेल पर है. इसके बाद उसे जसीडीह की पुलिस चकाई पुलिस से पूछताछ के लिए जसीडीह ले गई है.

यह भी पढ़ें-VIDEO: पंचायत चुनाव के लिए नामांकन करने आई विधवा महिला की देवर ने भर दी मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details