बिहार

bihar

मुख्यमंत्री के गया आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, कई योजनाओं का करेंगे लोकार्पण

By

Published : Nov 28, 2022, 11:46 AM IST

सीएम नीतीश कुमार आज गया (CM Nitish kumar arrival in Gaya) आ रहे हैं. जिसे लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है. मुख्यमंत्री गया में आज कई योजनाओं का लोकार्पण करेंगे. पढ़ें पूरी खबर...

नीतीश कुमार के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध
नीतीश कुमार के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध

गया: बिहार के गया में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) के आगमन को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. गौरतलब है कि नीतीश कुमार गंगा जल आपूर्ति योजना (Ganga water supply scheme) का शुभारंभ करने आज गया पहुंच रहे हैं. जहां वो अबगिला में गंगा जल आपूर्ति योजना के तहत बनाए गए वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का लोकार्पण करेंगे. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध (High security arrangements for Chief Minister) किए गए हैं. गया में जगह-जगह पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

ये भी पढ़ें-बिहार की तस्वीर बदलेगी हर घर गंगाजल योजना, जानिए क्या है नीतीश का ये ड्रीम प्रोजेक्ट

कई योजनाओं का करेंगे लोकार्पण:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज गया में कई योजनाओं का लोकार्पण करेंगे. दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर गया में गंगा जल आपूर्ति योजना का शुभारंभ किया जाएगा. जिसके बाद मुख्यमंत्री सीताकुंड पहुंचेंगे. जहां पर वो पियाऊ का लोकार्पण करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गया शहर के रामसागर मोहल्ला में गंगा जल आपूर्ति योजना को लेकर लोगों से बातचीत भी करेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री बोधगया के महाबोधि सांस्कृतिक केंद्र में गंगा जलापूर्ति योजना से संबंधित कई तरह की जानकारी लोगों को देंगे.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम:मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं. जगह-जगह पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. मेटल डिटेक्टर से लोगों की जांच की जा रही है. डॉग स्क्वायड टीम भी लगातार सीताकुंड और अबगिला में सुरक्षा को लेकर मुस्तैद है. सीताकुंड के पास एसडीआरएफ की टीम तैनात की गई है. ऐसी जानकारी मिल रही है कि मुख्यमंत्री वोट के माध्यम से रबर डैम का जायजा भी लेंगें.

"मुख्यमंत्री का आज विभिन्न जगह पर कार्यक्रम है. इसे लेकर जगह-जगह पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है. सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं. जिन लोगों को पास जारी किया गया है. वही कार्यक्रम स्थल पर रहेंगे. कहीं भी किसी तरह की परेशानी नहीं है".- हरप्रीत कौर, वरीय पुलिस अधीक्षक

ये भी पढ़ें-राजगीर में गंगाजल आपूर्ति योजना का लोकार्पण, सीएम बोले- 'सफल हुई तो पटना के लिए भी होगी प्लानिंग'

ABOUT THE AUTHOR

...view details