बिहार

bihar

गया में नक्सली बंदी का दिखा असर, दुकानों में लटके दिखे ताल, बस स्टैंडों में पसरा रहा सन्नाटा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 30, 2023, 6:12 PM IST

गया में नक्सलियों के बंद का व्यापक असर देखने को मिला है. इमामगंज में सड़कें सुनसान थी. दुकानें बंद थी. यही नहीं बैंक और पोस्टऑफिस पर ताला लटका हुआ दिखाई पड़ा आगे पढ़ें पूरी खबर.

Gaya
Gaya

गया : बिहार के गया में नक्सल प्रभावित रहे कई इलाकों में नक्सली बंदी का असर दिखा है. गया के इमामगंज विधानसभा क्षेत्र के कई मुख्य बाजारों में सन्नाटा छाया रहा. वहीं, इन इलाकों में वाहनों का परिचालन भी नहीं के बराबर हुआ. बड़े यात्री वाहनों का परिचालन थमा सा रहा. इक्के-दुक्के टोटो वाहन और बाइक चलते दिखे. वहीं बाजार सन्नाटा होने के कारण लोगों का आवागमन भी कम रहा.

गया में नक्सली बंद का दिखा असर : नक्सली बंदी का असर नक्सल प्रभावित इमामगंज विधानसभा क्षेत्र में दिखा. एक दिवसीय नक्सली बंदी का असर यहां रहा. भाकपा माओवादी के द्वारा आज 30 नवंबर को नक्सली बंदी का ऐलान किया गया था. कुछ नक्सली नेताओं की रिहाई की मांग को लेकर बंदी का ऐलान किया गया था. भाकपा माओवादी रीजनल कमेटी के द्वारा इसे लेकर पर्चा छोड़ा गया था. नक्सलियों की बंदी को लेकर इमामगंज, डुमरिया, बांकेबाजार क्षेत्र में बाजारों पर देखा गया.

इमामगंज में दुकानें रही बंद.

पोस्ट ऑफिस, बैंकों पर भी लटके दिखे ताले :नक्सली बंदी का आलम यह रहा कि कई जगह पर बाजार में दुकान बंद रही. वहीं, बैंकों, पोस्ट ऑफिस में भी इस तरह की स्थिति देखी गई. वहीं सड़कों पर लंबी दूरी के वाहनों का परिचालन नहीं हुआ. हालांकि नक्सली बंदी को देखते हुए सुरक्षा बलों के द्वारा डुमरिया -पटना स्टेट हाईवे 69 पर सीआरपीएफ जवान और जिला पुलिस की टीम पूरे दिन पेट्रोलिंग करते हुए दिखी. वही, जंगली इलाकों में भी सुरक्षा बल मुस्तैद रहे.

गया में बंदी का इस तरह दिखा असर.

''नक्सलियों की बंदी को लेकर जिला पुलिस एवं केंद्रीय फोर्स के द्वारा लगातार गश्ती और पेट्रोलिंग किया गया. जंगलों में भी मुस्तैदी बरती गई. कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है.''- अमित कुमार, एसडीपीओ, इमामगंज

ये भी पढ़ें :-

'पुलिसिया दलाल को चुन-चुनकर मारेंगे', गया में नक्सली पर्चा, 30 नवंबर को बंदी का ऐलान

बिहार में नक्सली वारदात की साजिश नाकाम, दो भाइयों के पास से पेन पिस्टल, जंगल बूट और पुलिस ट्रेंनिग बेल्ट बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details