बिहार

bihar

गया: डाक विभाग के पार्सल वाहन से 50 कार्टन शराब बरामद, झारखंड निवासी चालक और उपचालक गिरफ्तार

By

Published : Jun 23, 2020, 4:16 AM IST

बोधगया पुलिस
बोधगया पुलिस

बोधगया पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि डाक विभाग के पार्सल वाहन से शराब के खेप को लाया जा रहा है. मामले की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने एक टीम बनाकर जांच शुरू की. इसी दौरान डाक विभाग के वाहन से 50 कार्टन शराब बरामद किया गया है.

गया: बोधगया थाना क्षेत्र से पुलिस ने डाक विभाग के पार्सल वाहन से 50 कार्टन शराब को बरामद किया है. पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की है. मौके से पुलिस ने वाहन के चालक और उपचालक को भी गिरफ्तार किया है.

'झारखंड का रहने वाले चालक'
मामले के बारे में बोधगया पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि डाक विभाग के पार्सल वाहन से शराब के खेप को लाया जा रहा है. मामले की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने एक टीम बनाकर जांच शुरू किया गया. इसी दौरान डाक विभाग के वाहन से 50 कार्टन शराब बरामद किया गया है.

गिरफ्तार चालक और उपचालक की पहचान झारखंड के चतरा जिला निवासी मो. सदाब और सोनू आलम के रूप में हुई है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार डाक विभाग के चालक और उपचालक से पूछताछ कर रही है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

बिहार में 2016 से लागू है शराबबंदी कानून
गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने बिहार में अप्रैल 2016 को बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू हुई थी. नीतीश कुमार के इस फैसले के बाद बिहार में सियासी भूचाल आ गया था. इसके लिए नीतीश सरकार ने कई सख्त कानून भी बनाए हैं. बावजूद शराब तस्कर बेखौफ होकर प्रदेश में शराब तस्करी को अंजाम दे रहे हैं. हालांकि, समय-समय पर पुलिस ने कई बार सख्त कार्रवाई भी की है.

शराबबंदी सीएम नीतीश की प्राथमिकताओं में से एक
बिहार में शराबबंदी लागू करना सीएम नीतीश कुमार की प्राथमिकताओं में से एक है. सरकार ने शराब बंदी को सही से लागू करने के लिए कई कड़े नियम-कानून भी बनाए और उन्हें लागू भी किए हैं. इसकी तसदीक बिहार सरकार के आंकड़े भी करते हैं. सरकारी आंकड़े के मुताबिक प्रदेश में शराब बंदी कानून का पालन न करने पर हर 10 मिनट में 1 आरोपी को गिरफ्तार किया जा रहा है. यानी बिहार पुलिस हर दिन 172 ऐसे लोगों को गिरफ्तार कर रही है जो शराबबंदी कानून का उल्लंधन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details