बिहार

bihar

VIDEO : देखिए किस तरह मोतिहारी में अग्निपथ को लेकर मचा बवाल

By

Published : Jun 16, 2022, 8:26 PM IST

मोतिहारी में अग्निपथ योजना पर जमकर हंगामा हुआ है. प्रदर्शनकारियों ने कई ट्रेनों को अपना निशाना बना. डीएम और एसपी ने जाकर स्थिति का जायजा लिया. आगे पढ़ें पूरी खबर...

motihari
motihari

मोतिहारी :बिहार में अग्निपथ योजना पर बवाल मचा है.सेना में भर्ती के लिए केन्द्र सरकार की अग्‍न‍िपथ योजना बिहार के कई युवाओं को पसंद नहीं आ रही है. इस योजना का विरोध राज्य के विभिन्न जिलों में हो रहा (Protest against Agnipath Scheme in Bihar) है. पूर्वी चंपारण जिला में भी विरोध की आग पहुंच चुकी है. इस योजना के विरोध में जिला के तुरकौलिया, पताही और मोतिहारी रेलवे स्टेशन पर छात्रों ने जमकर हंगामा किया. बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन के नजदीक स्थित चांदमारी रेलवे गुमटी पर जमकर तांडव मचाया.

ये भी पढ़ें - अग्निपथ स्कीम का विरोध के नाम पर खुलेआम लूट, पार्सल वैन से लूटे लाखों के मोबाइल और लैपटॉप

पुलिसकर्मियों को भी नहीं छोड़ा : हजारों की संख्या में पहुंचे छात्रों ने ट्रैक पर आगजनी की. पुलिसकर्मियों की दो बाइक को छात्रों ने फूंक दिया. आउटर सिगनल पर खड़ी बरौनी-बांद्रा अवध एक्सप्रेस के एसी समेत सभी बॉगी के शीशा को छात्रों ने फोड़ डाला. इस घटना में टाउन इंस्पेक्टर विजय प्रसाद राय समेत चार पुलिसकर्मी और अवध एक्सप्रेस के एसी बॉगी में सफर करने वाली एक महिला पैसेंजर जख्मी हो गई. दो दर्जन छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

ट्रेन पर पथराव : पूरे स्टेशन परिसर से लेकर चांदमारी गुमटी तक छात्र तांडव मचा रहे थे. प्लेटफॉर्म को छात्रों ने अपने कब्जे में ले लिया. प्लेटफॉर्म संख्या 2 स्थित आरक्षण काउंटर में तोड़फोड़ मचाई. बलुआ गुमटी से आगे आउटर सिग्नल पर खड़ी ट्रेन अवध एक्सप्रेस पर पथराव कर दिया. जिसके बाद पैसेंजर ट्रेन की बॉगी में किसी तरह अपनी जान बचाने में लगे थे. ट्रेन के सभी बॉगी के डब्बे के शीशा को छात्रों ने फोड़ दिया.

DM-SP पहुंचे जायजा लेने :छात्रों के हंगामा को शांत करने के लिए भेजे गए पुलिस बल भी नहीं टिक पाए. पुलिस केंद्र के अलावा कई थाना की पुलिस पहुंची. छात्रों ने पथराव करते हुए उन्हें भी खदेड़ दिया. बाद में पुलिस कर्मियों ने बिना किसी सुरक्षा के एक लाठी के सहारे पत्थरबाजी के बीच लाठी चार्ज करना शुरू किया. तब जाकर छात्रों की भीड़ तितर बितर हुई. छात्रों के उपद्रव की जानकारी मिलने पर डीएम शीर्षत कपिल अशोक और एसपी डॉ. कुमार आशीष बापूधाम रेलवे स्टेशन पर पहुंचे. दोनों अधिकारियों ने हालात का जायजा लिया. अवध एक्सप्रेस के क्षतिग्रस्त डब्बों को देखा और पैसेंजर्स से बात की.

''असामाजिक तथ्यों के पथराव में अवध एक्सप्रेस के कई डब्बों के शीशा क्षतिग्रस्त हुए हैं. पुलिस के प्रयास से हंगामा को शांत करा दिया गया है. पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर है. असामाजिक तत्वों के बहकावे में आकर छात्र हंगामा नहीं करे. उपद्रव के दौरान एसएचओ टाउन समेत चार पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं और लगभग दो दर्जन छात्रों को हिरासत में लिया गया है.''- शीर्षत कपिल अशोक, डीमए, पूर्वी चंपारण

ABOUT THE AUTHOR

...view details