बिहार

bihar

East Champaran News: रुपयों के बिछावन पर सोते थे RWD के इंजीनियर, 80 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

By

Published : Jun 15, 2021, 9:13 PM IST

executive engineer arrested in motihari
executive engineer arrested in motihari

मोतिहारी में एक संवेदक से 80 हजार रुपया रिश्वत लेते आरडब्ल्यूडी के कार्यपालक अभियंता और डाटा ऑपरेटर को गिरफ्तार किया है. टीम की आंखे उस समय खुली की खुली रह गई, जब कार्यपालक अभियंता के बेड के गद्दे के नीचे से 11 लाख रुपया बरामद किया गया.

पूर्वी चंपारण(मोतिहारी): पूर्वी चंपारण जिला के ग्रामीण कार्य विभाग के कार्य अवर प्रमंडल ढाका केकार्यपालक अभियंता रुपयों के बिछावन पर सोते थे. इसका खुलासा पटना से आई निगरानी की टीम ने किया है. एक संवेदक से 80 हजार रुपया रिश्वत लेते कार्यपालक अभियंता और डाटा ऑपरेटर को रंगे हाथ निगरानी ने गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें-नल जल योजना काम के लिए मुखिया ने मांगा रिश्वत, निगरानी टीम ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

आवास से गिरफ्तार हुए इंजीनियर
ग्रामीण कार्य विभाग ढाका प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता रामचंद्र पासवान मोतिहारी के बरियारपुर स्थित अपने आवास पर एक संवेदक से 80 हजार रुपया रिश्वत ले रहे थे. उसी दौरान निगरानी की टीम ने उन्हें धर दबोचा. कार्यपालक अभियंता के आवास से विभाग के डाटा ऑपरेटर शशि कुमार श्रीवास्तव भी गिरफ्तार किए गए हैं.

देखें रिपोर्ट

एमवी क्लीयरेंस के लिए रिश्वत
निगरानी टीम का नेतृत्व कर रहे डीएसपी सुरेंद्र कुमार मउआर ने बताया कि रघुवंश सिंह कंट्रक्शन के संवेदक बब्लू सिंह का एमवी क्लीयरेंस के लिए घूस ले रहे थे. कार्यपालक अभियंता रामचंद्र पासवान और डाटा ऑपरेटर शशि कुमार श्रीवास्तव ने 80 हजार रुपया रिश्वत की मांग की थी.

संवेदक ने की थी शिकायत
ठेकेदार बब्लू सिंह ने कार्यपालक अभियंता और डाटा ऑपरेटर के खिलाफ 9 जून को निगरानी विभाग में शिकायत दर्ज कराई गई थी. निगरानी विभाग ने सत्यापन के बाद मंगलवार को जाल बिछाकर 80 हजार रुपया रिश्वत लेते कार्यपालक अभियंता को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

आरडब्ल्यूडी के कार्यपालक अभियंता और डाटा ऑपरेटर गिरफ्तार

कमरे की तलाशी में मिले 11 लाख रुपये
डीएसपी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि कार्यपालक अभियंता की गिरफ्तारी के बाद उनके कमरे की तलाशी लेने पर बेड के गद्दे के नीचे से 11 लाख 8 सौ रुपये बरामद हुए हैं.

'डाटा ऑपरेटर कार्यपालक शशि कुमार श्रीवास्तव, कार्यपालक अभियंता और संवेदक के बीच बिचौलिया का काम करता था. लेकिन बब्लू सिंह से खुद कार्यपालक अभियंता रिश्वत ले रहे थे.'-सुरेंद्र सिंह मउआर, डीएसपी निगरानी

59 लाख के काम में ले रहे थे रिश्वत
दरअसल, संवेदक बब्लू सिंह ने मिश्रौलिया-पकड़िया आरडब्ल्यूडी रोड में सुंदरपुर खाप में 59 लाख की लागत से रोड का काम छह महीने पूर्व ही फाइनल कर दिया था. जबकि इस कार्य में कार्यपालक अभियंता ने निविदा के एग्रीमेंट के समय ही पूरे प्राक्कलन का एक प्रतिशत राशि रिश्वत के तौर पर ले लिया था. वहीं कार्य के फाइनल भुगतान के लिए डेढ़ परसेंट राशि की मांग की जा रही थी. जिसकी शिकायत बब्लू सिंह ने निगरानी से की थी.

संवेदक बब्लू सिंह के शिकायत के आधार पर निगरानी ने कार्रवाई करते हुए कार्यपालक अभियंता रामचंद्र पासवान और डाटा ऑपरेटर शशि कुमार श्रीवास्तव को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. निगरानी की टीम दोनों को अपने साथ पटना ले गई है.

सुपौल के रहने वाले हैं इंजीनियर
बता दें कि गिरफ्तार कार्यपालक अभियंता रामचंद्र पासवान सुपौल जिला के रहने वाले हैं. जबकि डाटा ऑपरेटर पूर्वी चंपारण जिला के केसरिया थाना क्षेत्र स्थित हुसैनी गांव का रहने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details