बिहार

bihar

Motihari News : 'शहाबुद्दीन का बेटा हूं.. मुझे पहचानते हो'.. मोतिहारी में ओसामा पर FIR, बहन के ससुराल में रंगदारी और मारपीट का आरोप

By

Published : Aug 3, 2023, 7:34 AM IST

Updated : Aug 3, 2023, 7:50 PM IST

मोतिहारी में जमीन विवाद को लेकर हुए हंगामा और पत्थरबाजी मामले में ओसामा फंसते नजर आ रहे हैं. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है जिसमें शहाबुद्दीन के बेटे का नाम भी शामिल है. पढ़ें पूरी खबर..

osama
osama

देखें रिपोर्ट.

मोतिहारीःपूर्वी चंपारण जिला के नगर थाना क्षेत्र स्थित शहाबुद्दीन की बेटी के ससुराल रानीकोठी में हंगामा और पत्थरबाजी का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में दिख रहा है कि लोगों का झुंड निर्माण कराई जा रही एक दीवार को तोड़ रहा है और पत्थरबाजी कर रहा है. जबकि, कुछ लोग बांस से गाड़ियों के शीशे तोड़ते दिख रहे हैं. इस मामले में ओसामा शहाब का नाम सामने आया है.

ये भी पढ़ें- जमीन विवाद में झगड़ रहे थे दो भाई, मामला सुलझाने गई पुलिस तो बना लिया बंधक

शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा पर FIR: दो सहोदर भाईयों के जमीन विवाद को लेकर हुए मारपीट में सिवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के पुत्र ओसामा शहाब का नाम आने के बाद मामला हाईप्रोफाइल हो गया है. इस मामले में दोनों पक्षों की तरफ से थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है. एक पक्ष के सइद फरहान अहमद द्वारा दर्ज कराये गए प्राथमिकी में ओसामा समेत छह नामजद और कई अज्ञात को आरोपित किया गया है.

विवाद के बाद मारपीट का आरोप: सइद फरहान द्वारा दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि ओसामा शहाब पूर्व से ही साजिश और योजना बनाकर 35-40 गाड़ियों से लगभग 100 अपराधी व्यक्तियों को लेकर आए. जिनके हाथ में लाइसेंसी और गैर लाइसेंसी हथियार थे. उनलोगों ने मार्केट बनाने के चल रहे काम को रुकवा दिया और बोले कि सिवान से मैं आया हूं.

ईटीवी भारत GFX.

मारपीट में ओसामा का नाम आया सामने: आवेदन में बताया गया है कि ओसामा ने कहा- 'मुझे पहचानते हो, शहाबुद्दीन साहब का मैं बेटा हूं और ये सभी मेरे आदमी हैं. ओसामा अपने कार्बाईन से मेरे उपर फायरिंग करने लगा. मैं जान बचाकर अपने घर में भागा. उनके साथ आए लोग ईंट पत्थर चलाने लगे. गाड़ियों के शीशा को तोड़ दिया. ओसामा ने धमकी दिया कि एक करोड़ रुपया तुमसे लेंगे. तब तुमकों छोड़ेंगे, नहीं तो इसके बाद बमबाजी कर देंगे'.

ओसामा की बहन के घर में जमीन विवाद: बता दें कि रानीकोठी के दोनो भाईयों इफ्तिखार अहमद और इम्तेयाज अहमद के बीच जमीन का विवाद चला आ रहा है. मंगलवार को इम्तेयाज अहमद का पुत्र फरहान घर के पास मार्केट निर्माण का काम करा रहा था. इसी दौरान कई गाड़ियों में पहुंचे लोगों ने काम रोकने के लिए कहा. जिसके बाद इम्तेयाज अहमद के पुत्र फरहान ने उनलोगों को जमीन का कागजात दिखाया. फिर भी वे लोग मानने को तैयार नहीं हुए और मारपीट शुरू कर दी.

दोनों ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी: पीड़ित की ओर से बताया गया कि, कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए गए. बैठका के दरवाजा, फर्निचर और अन्य सामानों को तोड़ फोड़ दिया. इस दौरान उनलोगों ने फायरिंग भी की. इस घटना में कई लोगों को चोटें आई है. घटना के बाद फरहान का कहना था कि उसके बड़े पापा इफ्तिखार अहमद के बेटे की शादी सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की बेटी के साथ हुई है.

ओसामा समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज: पीड़ित ने बताया कि बड़े पापा के कहने पर शहाबुद्दीन के पुत्र ओसामा लगभग 100 लोगों के साथ पहुंचे और मारपीट, पथराव के साथ कई राउंड फायरिंग की. घटना के बाद दोनों पक्षों के तरफ से प्राथमिकी दर्ज करायी गई है. हालांकि, घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन गाड़ी, एक जेसीबी जब्त किया है. वहीं सिवान के रहने वाले एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है. दोनो पक्षों ने थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार: सदर डीएसपी राज ने बताया कि नगर थाना क्षेत्र स्थित रानी कोठी में दो सहोदर भाईयों के बीच जमीन विवाद को लेकर मारपीट की सूचना मिली थी. छोटे भाई ने बताया कि बड़े भाई के सिवान के संबंधी के यहां से कुछ लोग आए थे और जमीन के नापी के समय विवाद हो गया. इस दौरान मारपीट और तोड़फोड़ की घटनाएं हुई. दोनो पक्षों के तरफ से मिले आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. मौके से सिवान के पचरुखी थाना के मोहम्मदपुर गांव का रहने वाले औरंगजेब को गिरफ्तार किया गया है.

ईटीवी भारत GFX.

"रानी कोठी में दो सहोदर भाईयों के बीच जमीन विवाद में मारपीट की सूचना मिली थी. छोटे भाई ने बताया कि बड़े भाई के सिवान के संबंधी के यहां से कुछ लोग आए थे और जमीन के नापी के समय विवाद हो गया. इस दौरान मारपीट और तोड़फोड़ की घटनाएं हुई. दोनों पक्षों के तरफ से मिले आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. मौके से एक को गिरफ्तार किया गया है. दर्ज प्राथमिकी में पांच से छह राउंड गोली चलने की बात बतायी गई है. मौके साथ गोली का एक खोखा बरामद हुआ है."-राज, सदर डीएसपी

Last Updated :Aug 3, 2023, 7:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details